नोएडा : कोरोना मरीज की मौत के बाद परिजन नही कर सके अंतिम संस्कार, डीएम ने कराया शवदाह

Abhishek Sharma

0 414

गौतम बुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण से पीड़ित एक बुजुर्ग व्यक्ति की सोमवार देर रात अस्पताल में मौत हो गई। उनके परिवार का कोई सदस्य यहां नहीं होने पर डीएम ने पुलिस-प्रसासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार करवाया। मृतक की बेटी गुजरात में रहती हैं और वह यहां नहीं पहुंच सकीं।

नोएडा के सेक्टर-19 में रहने वाले बुजुर्ग दंपति अशोक कुमार सिंह (60) और उनकी पत्नी नीलम सिंह को खुद एहसास हुआ कि उनमें कोरोना संक्रमण के लक्षण हैं। इसके बाद दोनों ने डॉक्टर से संपर्क किया।

पांच मई को स्वास्थ्य विभाग ने बुजुर्ग दंपति को गलगोटिया विश्वविद्यालय के पृथकवास केंद्र भेज दिया। दोनों की 8 मई को रिपोर्ट आई, जिसमें दोनों संक्रमित निकले। संक्रमण की पुष्टि होने के बाद पति-पत्नी को ग्रेटर नोएडा के शारदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया।

सोमवार की शाम तक दोनों सामान्य थे लेकिन करीब पांच बजे बुजुर्ग की हालत अचानक बिगड़ गई। डॉक्टरों ने जांच की तो पता लगा कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा है। आनन-फानन में उन्हें आइसीयू में भर्ती किया गया और जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया।

देर रात उन्होंने दम तोड़ दिया। सोमवार देर रात अशोक कुमार की अस्पताल में ही मौत हो गई। उनका अंतिम संस्कार करने के लिए कोई रिश्तेदार नहीं पहुंच सका। गुजरात में रह रहीं उनकी बेटी सोम लता सिंह ने जिलाधिकारी को फोन कर अपनी परेशानी बताई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.