नोएडा से ग्रेटर नोएडा वेस्ट मेट्रो के लिए डीएमआरसी को सलाहकार बनाया गया

ABHISHEK SHARMA

0 95

नोएडा मेट्रो रेल निगम ने नोएडा सेक्टर-51 से ग्रेटर नोएडा सेक्टर-2 तक मेट्रो विस्तार के लिए दिल्ली मेट्रो रेल निगम के साथ करार पर हस्ताक्षर किया है। इसके तहत एनएमआरसी ने डीएमआरसी को परियोजना प्रबंधन सलाहकार के रूप में चुना है। जिसमें नई लाइन के लिए सभी प्रकार के सिस्टम में डीएमआरसी सलाह और मदद करेगा।

एनएमआरसी के कार्यकारी निदेशक और प्राधिकरण के एसीईओ प्रवीण मिश्रा और डीएमआरसी के निदेशक (बिजनेस डेवलपमेंट) पीके गर्ग ने अनुबंध पर हस्ताक्षर किए। यह करार पांच साल के लिए किया गया है।

इस दौरान डीएमआरसी और एनएमआरसी के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। अनुबंध के तहत, डीएमआरसी सलाहकार के रूप में नई परियोजना में हर कदम पर जिसमें सिग्नलिंग, टेलिकॉम, ट्रैक के अलावा नई लाइन के लिए सभी प्रकार के सिस्टम में सलाह और मदद करेगा।

इसके अलावा, डीएमआरसी लागत को कम करने, निर्माण डिजाइन के अलावा विद्युत यांत्रिकी से संबंधित कार्यों में भी सलाह देगा। संचालन के लिए एनएमआरसी के कर्मचारियों को प्रशिक्षण देने का काम भी डीएमआरसी करेगा।

फेस-टू चरण में एनएमआरसी सेक्टर-51 से ग्रेटर नोएडा सेक्टर-2 तक मेट्रो का विस्तार करने जा रही है। इसकी दूरी 9.605 किमी है। पूरे रूट पर पांच एलिवेटेड स्टेशन सेक्टर-122, सेक्टर-123, ग्रेटर नोएडा सेक्टर-4, इकोटेक-12 और ग्रेटर नोएडा सेक्टर-2 शामिल हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.