ग्रेटर नोएडा : कोविड-नाॅन कोविड अस्पतालों के स्टाफ को ‘जिम्स’ के डाॅक्टर देंगे प्रशिक्षण

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) के डाक्टर्स व पैरामेडिकल स्टाॅफ द्वारा कोविड-19 संक्रमित मरीजों को सफल उपचार कि बाद डिस्चार्ज करने का सिलसिला जारी था। लेकिन 26 अप्रैल को राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने एकसाथ 08 कोविड-19 संक्रमित मरीजों को सफल उपचार के बाद डिस्चार्ज कर जिले ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बना।

ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकरी व प्रभारी अधिकरी (कोविड-19) नरेन्द्र भूषण द्वारा संस्थान की प्रशंसा करते हुए डाॅ. राकेश गुप्ता (ब्रिगेडियर) के निर्देशन में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार व मुख्य चिकित्साधिकारी, गौतमबुद्ध नगर के साथ कोविड-19 को मात देने के लिए एक टीम का गठन किया है।

यह टीम गौतमबुद्ध नगर के समस्त कोविड व नान-कोविड अस्पतालों के स्टाॅफ को प्रशिक्षित करेगी व उनका आॅडिट भी करेगी।

इस संबंध में मंगलवार को राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के सभागार में डा0 (ब्रिगे0) राकेश गुप्ता, मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार, संजय मिश्रा उप-जिलाधिकारी, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. वी के सिंह व डाॅ वी.बी ढाका व अन्य अधिकारियों व जिम्स के डाक्टर्स के साथ समस्त कोविड व नाॅन-कोविड अस्पतालों के स्टाॅफ को प्रशिक्षित करने व उनके आॅडिट के सम्बंध में चर्चा हुई।

जिम्स प्रशासन द्वारा जूम आॅन लाइन पोर्टल के माध्यम से समस्त कोविड व नान-कोविड अस्पतालों के स्टाॅफ को प्रशिक्षित के लिए रोस्टर बनाया गया जिसके तहत आज दिनांक 29 अप्रैल 2020 को जिले के कई अस्पतालों व मेडिकल काॅलेजो/संस्थानों के प्रिंसिपल व चिकित्साधिकारियों को प्रशिक्षण की बारिकियों से अवगत कराया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.