4 अगस्त को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से शीला दीक्षित के लिए श्रद्धांजलि सभा का किया जाएगा आयोजन

Abhishek Sharma (Photo-Video) Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

0 234

आगामी 4 अगस्त को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा शीला दीक्षित के लिए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा जिसमें कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ता शामिल होंगे। आज दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में 4 अगस्त को होने वाले श्रद्धांजलि सभा कार्यक्रम के लिए मंथन किया गया। जिसमें कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे और सब ने अपनी राय रखी।



दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारिणी अध्यक्ष हारून यूसुफ ने कहा कि शीला दीक्षित ने दिल्ली के विकास के लिए जो कार्य किया है उसके लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। उनका कहना है कि जब तक शीला दीक्षित जिंदा थी तो उनकी अहमियत लोगों को नहीं पता थी। लेकिन आज वह हमारे बीच में नहीं है तो हमें समझ आ रहा है कि वह कांग्रेस पार्टी में क्या महत्व रखती थी।

उनका कहना है कि शीला दीक्षित ने दिल्ली की मुख्यमंत्री रहते हुए 15 सालों में जो विकास कार्य किए हैं, वह आज तक कोई नहीं कर पाया है और शायद आगे भी कोई नहीं कर पाएगा। अगर दिल्ली में विकास की बात की जाएगी तो शीला दीक्षित का नाम सबसे पहले याद किया जाएगा।

अगर बात की जाए दिल्ली में फ्लाईओवर, सीएनजी बस, विधवा पेंशन, सड़क, हरियाली तो इन चीजों में सबसे अहम योगदान शीला दीक्षित का रहा। उन्होंने देश की राजधानी को अपने कार्यकाल के दौरान चमका दिया था और आज इसका फायदा अन्य राजनीतिक पार्टियां उठा रही हैं।

उन्होंने कहा कि शीला दीक्षित ने अपने 15 साल के मुख्यमंत्री कार्यकाल के दौरान दिल्ली में स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए स्पोर्ट सिटी की झड़ी लगा दी थी। उनका कहना है कि स्वर्गीय शीला दीक्षित कांग्रेस पार्टी की शान थी जब तक वे जिंदा थी तब तक पार्टी को उनकी अहमियत समझ में नहीं आई हालांकि आज वह हमारे बीच में नहीं है तो आज उनकी अहमियत सभी लोगों को समझ आ रही है कि वह पार्टी में किस तरह से अपना सहयोग देती थी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में वृद्ध नागरिकों के लिए मासिक पेंशन योजना शीला दीक्षित सरकार नहीं लागू की थी। उन्होंने शिक्षा को दिल्ली में प्राथमिकता दी थी। वहीं, दिल्ली में 24 घंटा बिजली स्वर्गीय शीला दीक्षित की देन हैं। उन्होंने आगे शीला दीक्षित की योजनाओं को गिनवाते हुए कहा कि अन्न श्री योजना, मेट्रो, नवीन व आधुनिक अस्पताल, महिला सुरक्षा शीला दीक्षित व कांग्रेस की ही देन हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय के पीछे वाली सड़क पर 4 अगस्त को शाम 3:00 बजे श्रद्धांजलि द पुष्पांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसमें बढ़-चढ़कर कांग्रेसी कार्यकर्ता भाग लेंगे और इस कार्यक्रम को सफल बनाएं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.