जानिए युमना प्राधिकरण के 2019 का लक्ष्य , सीईओ अरुणवीर सिंह से टेन न्यूज़ ने की विशेष बातचीत

Abhishek Sharma

0 324

Greater Noida (02/01/19) : नए साल के अवसर पर यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ अरुणवीर सिंह ने टेन न्यूज़ के माध्यम से क्षेत्रवासियों को बधाई दी एवं सुख, समृद्धि व भविष्य में बेहतरी के लिए कामना की। उन्होंने बताया की प्राधिकरण की तरफ से शहर में विकास के लिए उनकी नए साल में क्या प्राथमिकताएं रहेंगी।

डॉ अरुणवीर सिंह ने बताया कि 2009 की स्कीम के 10 हजार आवंटियों को पजेशन लेटर भेज दिए हैं। उनमे से काफी रजिस्ट्री भी हो चुकी हैं और जो शेष 11 हजार आवंटी बचे हुए हैं उन सबको 30 जून तक कब्ज़ा दे दिया जाएगा। इनमे से 5500 आवंटियों को 31 मार्च तक और शेष 4500 आवंटियों को 30 जून तक पूरी तरह से कब्ज़ा दे दिया जाएगा। इसी के साथ इस साल 30 जून तक आरपीएस-2 स्कीम के जो आवंटी हैं उन्हें भी 30 जून व आरपीएस 3 के आवंटियों को 31 दिसंबर तक कब्ज़ा दे दिया जाएगा।

प्राधिकरण यमुना क्षेत्र में पेट्रोल पंप की स्कीम लाने पर विचार कर रहा है इसके अलावा यहां पर संस्थागत भूखंडों की भी स्कीम लायी जाएगी इनमे स्कूल, क्रैच, वृद्धा आश्रम, नर्सिंग होम व हॉस्पिटल आदि के भूखंड होंगे। इस स्कीम में नर्सिंग होम व हॉस्पिटल टेंडर के माध्यम से होंगे। सेक्टर-18, 20 में जो कमर्शियल भूखंड हैं उन्हें इस साल में कब्ज़ा दिया जाएगा और वहां पर दुकानों, प्लाजा व शॉपिंग मॉल की स्कीम भी लाई जाएगी जिससे कि व्यावसायिक गतिविधियों की व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके। होटल की स्कीम जो प्राधिकरण की ओर से आने वाली थी फिलहाल उसपर अभी विराम लगा दिया गया है, एक बार नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का टेंडर फ्लोट हो जाए उसके बाद इस स्कीम को लाया जाएगा क्योंकि ये स्कीम एयरपोर्ट से ही संबंधित है।



उन्होंने बताया की प्राधिकरण में 60 व 90 मीटर के छोटे भूखंड उपलब्ध हैं पिछली जो स्कीम थी उसमे ये भूखंड नहीं डाले गए थे। इसमें एक प्रयोग किया गया था जो छोटे लोग हैं वो धोखाधड़ी के शिकार हो जाते हैं। ये लोग 10,20 लाख रूपये खर्च करके भी समय से भूखंड नहीं ले पाते हैं तो अगले 15 दिन में 30 और 60 मीटर के भूखंड की स्कीम लाई जाएगी।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.