ग्रेटर नॉएडा में शारदीय सांस्कृतिक समिति द्वारा दुर्गा पूजा का होगा भव्य आयोजन

0 298

Abhishek Sharma / Baidyanath Halder

 

ग्रेटर नॉएडा के सेक्टर-पाई 1 स्थित काली बाड़ी में शारदीय सांस्कृतिक समिति द्वारा दुर्गा पूजा का भव्य आयोजन होगा । दुर्गा पूजा के पंडाल का उद्घाटन शारदीय सांस्कृतिक समिति के संरक्षक पी के गुप्ता, भूतपूर्व अध्यक्ष शेखर सैन गुप्ता ने रविवार शाम को किया। समारोह में समिति अध्यक्ष श्यामल राय, महासचिव महिंद्रा मंडल , मलाय चक्रवर्ती , अशोक सेनगुप्ता , असित सान्याल , गजानन माली अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे । 

इस दौरान समिति के संरक्षक पी के गुप्ता ने कहा कि उन्होंने मलय चक्रवर्ती, शेखर बाबू व प्रभु के साथ मिलकर 18 साल पहले ग्रेटर नॉएडा में दुर्गा पूजा की शुरुआत की थी, मुझे इस बात की ख़ुशी है कि दुर्गा पूजा का सफल आयोजन हम आज तक करते आ रहे है। मेने सोचा भी नहीं था कि ग्रेटर नॉएडा में रहकर भी दुर्गा पूजा का इतना भव्य आयोजन हो सकता है। 18 वर्ष पहले जब दुर्गा पूजा की शुरुआत की थी तो वहाँ बस एक खाली मैदान था, और कुछ भी नहीं था और आज इसका आयोजन इतने भव्य तरीके से काली बारी के कॉम्प्लेक्स में किया जा रहा है ।इसका श्रेय गजानन माली जी को जाता जिन्होंने प्राधिकरण से ये जमीन दुर्गा पूजा के लिए आवंटित कराने में उनकी मदद की थी।

इसके उपरान्त छोटे-छोटे बच्चों द्वारा मनमोहक डांस की प्रस्तुति दी गई और आनंदा मेले का आयोजन किया गया।

दरअसल दुर्गा पूजा का कार्यक्रम रविवार से शुरू किया गया । वही बड़ी संख्या में आज ग्रेटर नोएडा के श्रद्धालु दुर्गा छठी मनाएंगे । वही दूसरी तरफ़ 16 अक्टूबर को दुर्गा सप्तमी, 17 को दुर्गा अष्टमी व सान्धि पूजा, 18 को दुर्गा नवमी 19 को बिजया दशमी के साथ कार्यक्रम का समापन किया जायेगा।

हर रोज़ श्याम को गीत , संगीत और नृत्य के कार्यक्रम आयोजित होंगे ।

Photo Highlights of Durga Puja Pandal inauguration at Greater Noida Kali Bari

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.