ग्रेटर नॉएडा में शारदीय सांस्कृतिक समिति द्वारा दुर्गा पूजा – षष्ठी मनाई

0 391

Abhishek Sharma

 

ग्रेटर नॉएडा के सेक्टर-पाई 1 स्थित काली बाड़ी में शारदीय सांस्कृतिक समिति द्वारा दुर्गा पूजा का भव्य आयोजन चल रहा है । दुर्गा पूजा के पहले दिन षष्ठी मनाई गयी। समिति के महासचिव महिंद्रा मंडल ने बताया कि सुबह 7 बजे से दुर्गा पूजा शुरू की गई। इसके उपरान्त सभी कमेटी के सदस्यों व भक्तों द्वारा दुर्गा माँ की पूजा अर्चना (अंजलि) की गई। सभी लोगों ने मिलकर माँ दुर्गा ढोल नगाड़ों के साथ की। सभी भक्तों को आरती के बाद प्रसाद वितरित किया गया। उन्होंने बताया की उनकी पूरी समिति मिलकर दुर्गा पूजा के दौरान रोजाना सुबह की पूजा के बाद 1 बजे से 3 बजे तक भंडारे का आयोजन करती है। 

इस मौके पर शारदीय सांस्कृतिक समिति के संरक्षक पी के गुप्ता, डी के सैनगुप्ता, बी के पंडित , भूतपूर्व अध्यक्ष शेखर सैन गुप्ता, समिति अध्यक्ष श्यामल राय, महासचिव महिंद्रा मंडल , मलाय चक्रवर्ती , अशोक सेनगुप्ता , असित सान्याल समेत अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

शाम की पूजा माँ दुर्गा की तस्वीर के अनावरण के साथ की गई। माँ दुर्गा की मूर्ती का अनावरण होते ही उपस्थित सभी भक्तगण ख़ुशी से झूम उठे। शाम की पूजा में भी ढोल नगाड़ों के साथ आरती की गई। इसके बाद छोटे छोटे बच्चो द्वारा डांस प्रस्तुति दी गई, तत्पश्चात बंगाली कल्चरल कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
वही आज 16 अक्टूबर को दुर्गा सप्तमी, 17 को दुर्गा अष्टमी व सान्धि पूजा, 18 को दुर्गा नवमी 19 को बिजया दशमी के साथ कार्यक्रम का समापन किया जायेगा।

हर रोज़ श्याम को गीत , संगीत और नृत्य के कार्यक्रम आयोजित होंगे ।

Photo Highlights of Durga Puja – Sasthi Puja at Greater Noida Kali Bari

Leave A Reply

Your email address will not be published.