Good News : नोएडावासियों के लिए जल्द शुरू होगी ई-साइकिल की व्यवस्था, जानें क्या होगी प्रक्रिया

ABHISHEK SHARMA

0 212

दिल्ली की तर्ज पर नोएडा में भी शहर वासियों के लिए ई-साइकिल की सुविधा मिल सकेगी। नोएडा प्राधिकरण इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है, जिसका नाम ई-साइकिल डॉकिंग स्टेशन है। इस प्रोजेक्ट में आम जनमानस ऐप के जरिए ई-साइकिल बुक कर शहर में घूम सकेंगे। वहीं ट्रैफिक से बचकर अपने दफ्तर भी जा सकेंगे।

इससे सड़कों पर ट्रैफिक तो कम होगा ही साथ ही प्रदूषण में कमी आएगी और पर्यावरण को फायदा होगा। बताया जा रहा है कि नोएडा शहर में कुल 62 डॉकिंग स्टेशन बनाए जाएंगे, जहां ई साइकिल की सुविधा मौजूद रहेगी। जो कि डीएमआरसी और एनएमआरसी स्टेशनों के अलावा शहर के सभी महत्वपूर्ण जगहों पर उपलब्ध हो सकेगी।

इसमें अस्पताल, सिटी सेंटर, सैमसंग कंपनी, बैंक, पुलिस स्टेशन, शहर की कुछ सोसायटी, मॉल और यूनिवर्सिटी भी शामिल हैं। इसके लिए नोएडा प्राधिकरण ने तैयारी शुरू कर दी है।

ई-साइकिल डॉकिंग स्टेशन प्रोजेक्ट के लिए नोएडा प्राधिकरण ने एक कंपनी से संपर्क किया है, जो कि एक कंसलटेंट कंपनी है। कंपनी इस पूरे प्रोजेक्ट के सभी बिंदुओं पर अध्ययन करने के बाद नोएडा प्राधिकरण को टेंडर डॉक्युमेंट सौंपेगी। इसके बाद इस प्रोजेक्ट के लिए प्राधिकरण द्वारा टेंडर निकाला जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.