नोएडा-ग्रेटर नोएडा में महसूस किए गए भूकंप के झटके, 2.9 मापी गई तीव्रता

ABHISHEK SHARMA

0 104

दिल्ली से सटे नोए़डा में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.9 मापी गई है। भूकंप के झटके बुधवार को शाम 7 बजकर 3 मिनट पर महसूस किए गए।

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में भी बीते कुछ दिनों में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. दिल्ली और एनसीआर के कुछ इलाकों में 25 दिसंबर को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 2.3 रही। सुबह करीब 5 बजकर 2 मिनट पर झटकों को महसूस किया गया।

इससे पहले 17 दिसंबर को भी भूकंप के झटके दिल्ली-एनसीआर के कुछ क्षेत्र में महसूस किए गए थे। तब रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.2 थी. हालांकि, इस दौरान भी किसी तरह का कोई जान माल नुकसान नहीं हुआ था।

जम्मू-कश्मीर में सोमवार की शाम भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। भूकंप का केंद्र जम्मू कश्मीर का किश्तवाड़ जिला था। भूकंप 7:32 मिनट पर आया। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.1 मापी गई।

जम्मू संभाग के उधमपुर, डोडा, किस्तवाड़, पुंछ के साथ ही कश्मीर घाटी में भी लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिन इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए उनमें, डोडा, किश्तवाड़, रामबन, उधमपुर, अनंतनाग, कुलगाम, श्रीनगर शामिल हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.