जेवर एयरपोर्ट को इंदिरा गाँधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जोड़ने के लिए बनाई जाएगी एलिविटेड रोड

Abhishek Sharma

Galgotias Ad
Greater Noida (24/02/19) : जेवर में बन रहे नोएडा ग्रीनफ़ील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जोड़ने के लिए एलिवेटेड रोड बनाई जाएगी। प्रदेश सरकार ने इसका प्रस्ताव बनाकर केंद्र सरकार को भेजा है। केंद्र इस प्रस्ताव का परीक्षण कर रहा है। जेवर एयरपोर्ट को दिल्ली एनसीआर से जोड़ने के लिए मल्टी मॉडल कनेक्टिविटी की अध्ययन रिपोर्ट भी मार्च में यमुना प्राधिकरण को मिल जाएगी। इस रिपोर्ट को शासन को भेजा जाएगा।



आइजीआइ से कुछ उड़ाने जेवर एयरपोर्ट से संचालित हो सकती हैं। इसलिए दोनों एयरपोर्ट के बीच यात्रियों की आवाजाही बढ़ेगी। जेवर एयरपोर्ट व दिल्ली के आइजीआइ के बीच यात्री कम से कम समय पर आवाजाही कर सकें। इसके लिए दोनों एयरपोर्ट को सीधे जोड़ने की योजना है। प्रदेश सरकार ने दोनों एयरपोर्ट को एलिवेटेड रोड से जोड़ने का प्रस्ताव बनाकर केंद्र सरकार को भेजा है।
वहीं जेवर एयरपोर्ट को दिल्ली समेत एनसीआर, पश्चिम उत्तर प्रदेश के जिलों से सीधे कनेक्टिविटी देने के लिए मॉल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट का अध्ययन किया जा रहा है। इसके तहत सड़क, रेपिड ट्रेन समेत विभिन्न माध्यमों से कनेक्टिविटी शामिल हैं। रिपोर्ट तैयार करने की जिम्मेदारी राइट्स को सौंपी गई है। राइट्स मार्च में यह रिपोर्ट तैयार कर यमुना प्राधिकरण को सौंपेगी। इस रिपोर्ट को प्रदेश सरकार को भेजा जाएगा।
Leave A Reply

Your email address will not be published.