कॉल सेंटर का फर्जीवाड़ा उजागर करने के बदले में इंजीनियर की हुई जमकर पिटाई, वीडियो हुआ वायरल

Abhishek Sharma

Galgotias Ad
Noida (17/06/19) : कॉल सेंटरों में फर्जीवाड़े और ब्लैकमेलिंग जो खेल चल रहा है, उसे उजागर करना एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर को भारी पड़ गया। इतना ही नहीं कॉल सेंटर संचालक ने उसे फर्जी केस में फंसा दिया। जिसके बाद जुर्म कबूल करने के लिए इंजीनियर को धमकाया और ताबड़तोड़ पिटाई की गई।
ये सारी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। इस मामले को पीड़ित युवक ने एसएसपी से लेकर आईजी व डीआईजी को ऑनलाइन शिकायत की है। वहीं अब विडियो वायरल होने और पीड़ित की शिकायत पर एसएसपी ने पूरे मामले की जांच बैठा दी है।



मामला नोएडा के सेक्टर 65 में चल रहे कॉल सेंटर का है। पीड़ित सॉफ्टवेयर इंजीनियर वसुंधरा गाजियाबाद के रहने वाले सहाबुद्दीन सिद्दीकी है। सहाबुद्दीन ने दावा किया है कि कॉल सेंटर कंपनी के कर्मचारी अमेरिका की जानी-मानी टेक सपोर्ट कंपनी एजीआईटी सॉल्यूशंस के नाम पर लोगों को फोन करके उनके कंप्यूटर या लैपटॉप को रिमोट पर ले लेते हैं। इसके बाद उसमें पायरेटेड सॉफ्टवेयर सपोर्ट देने के साथ ब्लैकमेल करते हुए डॉलर में ठगी करते हैं।

सहाबुद्दीन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, उसने जब कॉल सेंटर में चल रही पायरेटेड सॉफ्टवेयर और ब्लैक मेलिंग की कारगुजारिओ को उजागर करते हुए नौकरी छोड़ने के लिए रिजाइन दिया, तो संचालक ने न सिर्फ उस पर डाटा चोरी का इल्जाम लगाया। बल्कि उसके खिलाफ 14 मई को थाना फेज थ्री में डाटा चोरी करने की रिपोर्ट दर्ज कराई और उसे जुर्म कबूलने के लिए साइबर सेल के दरोगा की मदद ली। जिसके बाद पीड़ित के साथ मारपीट कर जुर्म क़बूल करवाने की कोशिश की गई। लेकिन सारी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई और पुलिस पर एक बार और अपनी वर्दी का गलत इस्तेमाल करने का मामला उजागर हो गया।
इसके बाद सीसीटीवी का वीडियो वायरल हो गया। जिसमें कॉल सेंटर का मालिक अपनी कुर्सी पर बैठा है और उसके सामने पीड़ित बैठा हुआ है उसी दौरान साइबर सेल का दारोगा बलजीत सिंह वहां पहुंचता है, जो पीड़ित को मालिक के सामने ही जुर्म कबूल करने के लिए धमकाता और कई थप्पड़ जड़ देता है।

इस मामले में पीड़ित युवक ने एसएसपी से लेकर आईजी व डीआईजी को ऑनलाइन शिकायत की है। वहीं इस मामले में एसएसपी वैभव कृष्ण का कहना है कि कॉल सेंटर की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई है, जिसमे कॉल सेंटर ने आरोप लगाया है कि उनकी कंपनी का डाटा चोरी किया गया है, इस प्रकरण में इंजीनियर से पूछताछ की जा रही थी, सीसीटीवी  में जिस तरह से फुटेज आयी है , वो संभवतः सही तरीके से पेश नहीं किया गया है। हालांकि, मामले में अभी पूछताछ की जा रही है और वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।
Leave A Reply

Your email address will not be published.