यमुना प्राधिकरण के सेक्टर-22 में बनेगी एंटरटेनमेंट सिटी, 2 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

Greater Noida (06/12/18) : यमुना प्राधिकरण के सेक्टर-22 में एंटरटेनमेंट सिटी बनाने की योजना है। सिस्टुला ट्यूलिप नाम की कंपनी ने इसके लिए 500 एकड़ जमीन मांगी है। प्राधिकरण ने कंपनी को डीपीआर के साथ आवेदन करने के लिए कहा है।

सिस्टुला ट्यूलिप ने हाल ही में यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में इंटीग्रेटेड सिटी ऑफ एंटरटेनमेंट विकसित करने का प्रस्ताव दिया था। इस पर प्राधिकरण ने सैद्धांतिक सहमति जता दी है। कंपनी के अध्यक्ष माइक बेरी ने बुधवार को फिर यमुना प्राधिकरण कार्यालय में सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह के साथ बैठक की। प्राधिकरण ने सेक्टर-22 एफ में जमीन के आवंटन पर सहमति जताई है। साथ ही जमीन आवंटन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने से पहले परियोजना की डीपीआर सौंपने के लिए कहा है, ताकि एंटरटेनमेंट सिटी में होने वाली गतिविधियों, निवेश एवं रोजगार की स्थिति स्पष्ट हो सके।

हालांकि कंपनी ने 15 हजार करोड़ रुपये के निवेश और दो लाख लोगों को प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रोजगार मिलने का दावा किया है।

प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि कंपनी ने एंटरटेंमेंट सिटी में वाटर स्पोर्ट्स, फिल्म स्टूडियो के अलावा मनोरंजन की अन्य सुविधाएं व कॉमर्शियल गतिविधियां होने की बात कही है। कंपनी के मुताबिक, सिटी के अंदर ही आंतरिक मेट्रो संचालित करने की भी योजना है। डीपीआर मिलने के बाद प्राधिकरण जमीन आवंटन पर फैसला लेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.