आई.टी.एस. इंजिनियरिंग काॅलेज ग्रेटर नौएडा ने ’’इंटर प्रनरसिप’’ जागरूकता कार्यशाला का आयोजन कराया’’

0 252

आई.टी.एस. इंजीनिंयरिंग काॅलेज, ग्रेटर नौएडा के इंटर प्रनरसिप ;म्दजतमचतमदमनतेीपचद्ध इकाई ने इनोवेटीव फार्मेसी काॅलेज, ग्रेटर नोएडा में तीन दिवसीय (26-28 सितम्बर 2017) ’’इंटर प्रनरसिप’’ जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को स्वउद्यमियता की ओर जागरूक करना है। यह कार्यशाला ’’विज्ञान एवं प्रधोगिकी विभाग’’ भारत सरकार की और से प्रायोजित की गयी थी।आई.टी.एस. इंजीनिंयरिंग काॅलेज, ग्रेटर नौएडा के इंटर प्रनरसिप ;म्दजतमचतमदमनतेीपचद्ध इकाई ने इनोवेटीव फार्मेसी काॅलेज, ग्रेटर नोएडा में तीन दिवसीय (26-28 सितम्बर 2017) ’’इंटर प्रनरसिप’’ जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया।

इस कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को स्वउद्यमियता की ओर जागरूक करना है। यह कार्यशाला ’’विज्ञान एवं प्रधोगिकी विभाग’’ भारत सरकार की और से प्रायोजित की गयी थी। कार्यशाला के प्रथम दिवस पर श्री मनविन सिंह चड़ढा, सहवक्ता ई.सी.ई. विभाग अध्यापक ने आज के युग में उद्यमियता के महत्व को समझाया। इसके उपरांत द्वितीय सत्र में डाॅ पल्लवी ने नए बाजार विकल्पों और रणनीतियों के विस्तार पर उससे जुडे पहलु पर विशेष चर्चा की। करियर के अवसर पर विशेष चर्चा की व छात्रों के प्रश्नों का उत्तर दिया।  कार्यक्रम के द्वितीय दिवस पर डाॅ0 पल्लवी राय, सहायक अध्यापक राम इस काॅलेज आॅफ फार्मेसी, ने फार्मेसी उत्पादों की मार्केटिंग के बारे में जागरूक किया।

व्यवसाय से जुडे़ प्लान हेतु पूर्ण रूप से मद्द करने का भरोसा भी दिया।  कार्यक्रम के अंतिम दिवस पर छात्रों को इन्डस्ट्री विजीट का आयोजन किया गया। छात्रांें ने आई.टी.एस. डेन्टल काॅलेज ग्रेटर नोएडा में उपकरणों एवं मशीनों  से अवगत कराया। अंतिम सत्र में छात्रों को कार्यशाला के प्रमाण-पत्र ’’वितरित’’ किये गये। प्रो0 रिनी कपूर, प्रधानाध्यापका, इनोवेटीव फार्मेसी काॅलेज, ग्रेटर नोएडा एवं प्रो0 भावना, सहअध्यापिका, इनोवेटीव फार्मेसी काॅलेज, ने कार्यशाला आयोजन पर आई.टी.एस. काॅलेज को आभार व्यक्त किया। श्री मनविन सिंह चड़ढा व श्री सोरव कुमार ने इनोवेटीव फार्मेसी काॅलेज,, ग्रेटर नोएडा द्वारा दिये गये सहयोग व व्यवहार के लिए सराहना की।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.