दिल्ली अगर आज पूर्ण राज्य होता ,तो सभी परिवार के पास पक्के घर होते, अरविन्द केजरीवाल

JITENDER PAL- TEN NEWS

Galgotias Ad

नई दिल्ली :(24/02/2019) जैसे जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे है , वैसे वैसे नेता भी जनता को लुभाने के लिए वादों की छड़ी लगा रहे है । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने बात कही , कल बदरपुर विधानसभा में दिल्ली जल बोर्ड की पाइपलाइन बिछाने के कार्य का उद्घाटन किया। केजरीवाल ने कहा कि कई साल से दिल्ली के लोग पूर्ण राज्य की मांग कर रहे हैं। कांग्रेस और बीजेपी सरकारों ने दिल्लीवालों से किया वादा नहीं निभाया। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों के वोट की कीमत भी उतनी ही होनी चाहिए, जितने दूसरे राज्यों के लोगों के वोट की है।



केजरीवाल ने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि दिल्ली में गंदगी क्यों है। साफ-सफाई क्यों नहीं है, जबकि दिल्ली देश की राजधानी है? उन्होंने पीएम को कहा कि वह पाकिस्तान संभालें, एमसीडी दिल्ली को दे दें। केजरीवाल ने कहा कि डीडीए दिल्ली के हर आदमी को घर देने के लिए बनाई गई थी, लेकिन बिल्डर से मिलकर यह भ्रष्टाचार का अड्डा बन गई है। उन्होंने कहा कि किसी दिल्लीवाले के साथ कोई हादसा होता है, चोरी होती है या महिलाओं संग अपराध होता है, तो वो दिल्ली पुलिस के पास जाते हैं,

लेकिन दिल्ली पुलिस सुनती नहीं है। परेशान लोग विधायक और मुख्यमंत्री के पास जाते हैं। दिल्ली पुलिस पर भी केंद्र सरकार का कंट्रोल है। आम लोग प्रधानमंत्री से मिल नहीं सकते।

उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली पूर्ण राज्य बनेगी तो चमकेगी। केजरीवाल ने कहा कि जब मैंने कहा था कि बिजली के दाम आधे हो जाएंगे तो बीजेपी-कांग्रेस वाले मजाक उड़ाते थे, हमने करके दिखा दिया। आज कह रहा हूं, जिस दिन दिल्ली पूर्ण राज्य बनेगी, 10 साल में हर परिवार को पक्का घर बनवा कर देंगे।

वही दूसरी तरफ दिल्ली के अस्थाई कर्मचारियों को परमानेंट किया जाएगा , साथ ही दिल्ली के अंदर नई यूनिवर्सिटी बनाएंगे। वही किसी भी छात्र के 50 फीसदी भी अंक आएंगे, उसको भी अच्छे कॉलेज में दाखिला मिल सकेगा ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.