तीन नए कृषि कानूनों को लेकर राहुल गाँधी ने मोदी पर साधा निशाना , कहा – सरकार मामले में कोर्ट को घसीटती जा रही है

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन दिल्ली की सीमाओं पर आज लगातार 55वें दिन जारी है। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तीन केंद्रीय कृषि कानूनों को लेकर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।

 

 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कृषि कानूनों पर ‘खेती का खून तीन काले कानून’ नास से एक बुकलेट जारी की है। इसके बाद प्रेस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘हर उद्योग में चार-पांच लोगों का एकाधिकार बढ़ रहा है, मतलब इस देश के चार-पांच नए मालिक हैं। आज तक खेती में एकाधिकार नहीं हुआ। नरेंद्र मोदी चार-पांच लोगों के हाथों में खेती का पूरा ढांचा दे रहे हैं।

राहुल गांधी ने कहा, ‘आज देश में त्रासदी सामने आ रही है। सरकार देश की समस्या और गलत सूचना को नजरअंदाज करना चाहती है। मैं अकेले किसानों के बारे में बोलने वाला नहीं हूं क्योंकि यह त्रासदी का हिस्सा है। यह युवाओं के लिए महत्वपूर्ण है। यह वर्तमान के बारे में नहीं बल्कि आपके भविष्य के बारे में है।

 

राहुल गांधी ने कहा कि सरकार किसानों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है, सरकार किसानों से बात करने के लिए कह रही है। नौ बार बात हो गई, सरकार मामले में कोर्ट को घसीटती जा रही है।

 

राहुल गांधी ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के सवालों पर जवाब देने से इनकार कर दिया. राहुल गांधी ने कहा, ”क्या जेपी नड्डा मेरे प्रोफेसर हैं कि उनका जवाब देता जाऊं, कौन हैं ये?

 

जेपी नड्डा ने कहा था कि कांग्रेस-नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की सरकार ने स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को सालों तक क्यों अटका रखा था और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) भी नहीं बढ़ाया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.