सीएम योगी के आगमन पर दिखेगी नोएडा एयरपोर्ट की झलक, अधिकारीयों ने तैयार किया मॉडल 

Ten News Network

0 211

नोएडा एयरपोर्ट बन जाने के बाद कैसा दिखेगा इसकी झलक 25 जनवरी को दिखेगी। मुख्यमंत्री के आगमन पर इसके वास्तविक स्वरूप को मॉडल बनाकर प्रस्तुत किया जाएगा। यमुना प्राधिकरण (यीडा) के अब तक विकास की कहानी भी पांच मिनट की फिल्म के जरिये दिखाई जाएगी।

यूपी दिवस का गौतमबुद्ध नगर में पहली बार आयोजन होने जा रहा है। नोएडा के शिल्प हाट में 24 जनवरी से शुरू होने वाला यह कार्यक्रम 26 जनवरी तक चलेगा। 25 जनवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आएंगे। कार्यक्रम की तैयारी में तीनों प्राधिकरण जोर-शोर से जुटे हैं, लेकिन यमुना प्राधिकरण के लिए यह कार्यक्रम बहुत खास है।

पहली बार मुख्यमंत्री के सामने नोएडा एयरपोर्ट का वास्तविक मॉडल प्रस्तुत होगा, जिससे पता चल सकेगा कि यह एयरपोर्ट बनने के बाद कैसा दिखेगा। कहां पर रनवे होगा, टर्मिनल की बिल्डिंग कैसी होगी, सुरक्षा के इंतजाम कैसे होंगे, यह सब इस मॉडल से दिखेगा।

 

इसी तरह राया हेरिटेज सिटी व फिल्म सिटी का मॉडल भी मुख्यमंत्री के सामने रखा जाएगा। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण के विकास का गाथा भी तीन मिनट की फिल्म के जरिये प्रस्तुत की जाएगी। इससे इतर यमुना प्राधिकरण पांच मिनट की फिल्म बनवा रहा है, जिसमें इसकी स्थापना से लेकर अब तक के विकास की झलक प्रस्तुत की जाएगी।

इसके अलावा यीडा की तरफ से लांच हुए अपैरल, एमएसएमई, हैंडीक्राफ्ट व टॉय सिटी क्लस्टर की झलक भी पेश की जाएगी। यीडा की ये चारों योजनाएं बेहद सफल रही हैं। इसे काफी सराहा गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.