बिना मंजूरी के ग्रेटर नोएडा में लोगों को लग रहा था कोविड का टीका, चार गिरफ्तार

Ten News Network

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा :– गौतमबुद्ध नगर जिले के दादरी क्षेत्र में कोरोना वायरस का कथित टीका लगाने का मामला सामने आया है, पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

 

साथ ही चिकित्सा विभाग ने 7 लोगों के खिलाफ दादरी थाने में मामला दर्ज कराया है. थाना दादरी के प्रभारी निरीक्षक राजवीर सिंह चौहान ने बताया कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था, जिसमें कस्बा दादरी में स्थित एक निजी पैथ लैब में कुछ लोग कोरोना वायरस का कथित टीका मुफ्त में लगा रहे थे।

 

उन्होंने बताया कि ये लोग एक निजी कंपनी के टीके को कोरोना वायरस का टीका बताकर लोगों को लगा रहे थे, इसी दौरान स्वास्थ विभाग की टीम मौके पर पहुंची और उन्होंने टीके बरामद कर कुछ लोगों को हिरासत में लिया।

 

 

थाना प्रभारी ने बताया कि औषधि निरीक्षक तथा स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने इस सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

दादरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक संजीव सारस्वत ने बताया कि कोविड-19 से बचाव के लिए केंद्र सरकार ने कोविशील्ड और कोवैक्सीन के टीके को मंजूरी दी है। इसके अलावा देश में अन्य किसी टीके को मंजूरी नहीं दी गई है।

 

 

सारस्वत ने बताया, जीटी रोड स्थित एक पैथोलॉजी लैब में कथित तौर पर एक निजी कंपनी का टीका लोगों को लगाया जा रहा था. इसकी जानकारी विभाग को मिलते ही एक टीम मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक वहां कुछ लोगों को टीका लग चुका था. ’’ सारस्वत ने बताया कि टीम ने वहां रखे टीके के पैकेट को जब्त कर लिया है. मामले की जांच की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.