एक्यूरेट में 100% प्लेसमेंट एवं विदाई समारोह

Galgotias Ad

ग्रेटर नॉएडा के नॉलेज पार्क 3 स्थित एक्यूरेट इंस्टिट्यूट ने अपने छात्रों, शिक्षकों एवं समस्त कर्मचारियों के साथ 100% प्लेसमेंट एवं विदाई समारोह का आयोजन किया । इस कार्यक्रम का आयोजन संस्थान के पी जी डी एम्, एम बी ए, एवं बीटेक विभाग की तरफ से किया गया । संस्थान लगातार 10 वर्षों से भी ज्यादा समय से अपने छात्रों के लिए इस तरह के आयोजन करता आ रहा है । आयोजन में 2000 से ज्यादा छात्रों ने भाग लिया । हर साल 200 से ज्यादा कंपनियाँ संस्थान के छात्रों का चयन करने के लिए आती हैं । अपने अंतिम वर्ष के सभी छात्रों को प्रभावी एवं संतोषजनक प्लेसमेंट प्रदान करने के बाद इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है ।

विधार्थियों ने अपने वरिष्ठ सहपाठियों के लिए सुबह से ही विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर रखा था । आने वाले सभी वरिष्ठ छात्रों का मंगल तिलक लगाकर स्वागत किया गया । आने वाले सभी छात्रों को पुष्प भेंट किए गए और उन्हें उनके लिए आरक्षित स्थान पर स्वागत कक्ष में ले जाया गया । सभी छात्र देश की अनेक कंपनियों में कार्यरत हैं और अपने कार्य की व्यस्तता के चलते आपस में नहीं मिल पाते हें । अपने पुराने सहपाठियों को एक साथ पाकर समस्त छात्र हर्षोल्लास से भर उठे ।

छात्रों के कार्य अनुभवों को संस्मरण रखने के लिए संस्थान ने छात्रों के कथनों को विडियो रेकॉर्ड किया । ये अनुभव संस्थान में आने वाले नए छात्रों के लिए मार्गनिर्देश का काम करेंगे । छात्रों ने अपने कार्यस्थल पर प्रतिदिन होने वाली दिक्कतों का जिक्र अपने साथियों से किया । कुछ छात्र समय से पहले ही पदोन्नति पाकर गर्व से फूले नहीं समा रहे थे । संस्थान के अधिकांश छात्र एक से ज्यादा प्लेसमेंट ऑफर ले चुके हें, और अपने सर्वश्रेस्ठ ऑफर को जॉइन कर चुके हैं ।

छात्रों ने अपने सीनियर छात्रों के मनोरंजन के लिए रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए । कई तरह के गायन एवं न्रत्यो से आमंत्रित छात्रों का मनोरंजन किया गया । जूनियर एवं सीनियर छात्रों के मिलन स्वरूप सोशल मीडिया पर सेल्फ़ी चित्रों की बाढ़ आ गयी । समस्त छात्र समूह ने नवीन तकनीकों से लैस मोबाइल का भरपूर उपयोग किया। फ़ेसबुक, ट्विटर , इंसटाग्राम जैसे सभी साधनों का प्रयोग किया गया । आमंत्रित छात्रों से भविष्य में भी संपर्क में रहने के लिए फोन नंबर की भी अदला बदली की गयी । बीटेक विभाग के लिए यह आयोजन वार्षिकोत्सव की तरह भी मनाया गया । आयोजित कार्यक्रम में इंजीन्यरिंग छात्रों को पुरस्कार वितरित किए गए । पुरस्कार पाने वाले छात्र अपने अन्य सहपाठियों के साथ उल्लासित दिखे ।

संस्थान ने अपने फ़ाइनल सत्र के विधार्थियों के लिए शाम को भी रंगारंग कार्यक्रम का भी आयोजन किया जिसमें देश विदेश में ख्याति प्राप्त संगीतकार तोची रैना , नीरू रावल एवं रामजी गुलाटी ने छात्रों की भीड़ को अपने संगीत एवं गायन के जादू से मंत्रमुग्ध किया । बार बार छात्र अपनी पसंद के गाने को प्रदर्शित करने के लिए आग्रह करते रहे । देर रात तक छात्र मस्ती भरी धुनों पर थिरकते रहे । एम बी ए, बीटेक एवं पी जी डी एम के सभी छात्र अपने साथियों के साथ संगीत कार्यक्रम का लुत्फ उठाते रहे ।

संस्थान के तीनों प्रमुख डाइरेक्टर डॉ राजीव भारद्वाज, डॉ तुषार कांति, डॉ एस के दूबे एवं डॉ प्रमोद शर्मा ने सभी छात्रों को अपनी कंपनियों में कठिन परिश्रम कर आगे बढ्ने की प्रेरणा दी । संस्थान की समूह निदेशिका सुश्री पूनम शर्मा ने समारोह में सम्मिलित छात्रों को उनके भविष्य के लिए शुभकामनायें दी और उन्हें अपने जीवन में आगे बदने की प्रेरणा दी । इस अवसर पर संस्थान के सभी शिक्षक छात्रों को प्रोत्साहित कर उन्हें उनके आने वाले भविष्य के लिए शुभकामनायें दे रहे थे । संस्थान के प्लेसमेंट हैड श्री सतीश वर्मा एवं श्री मनोज पांडे ने 100% प्लेसमेंट के लिए संस्थान में आने वाली सभी कंपनियों का धन्यवाद किया और अपनी टीम के सभी सदस्यों को आभार प्रकट किया जिनके परिश्रम फलस्वरूप यह उल्लेखनीय कार्य संभव हो सका ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.