ट्रैक्टर रैली निकालकर दिल्ली जा रहे किसानों को नोएडा में रोका, विरोध बढने पर पहुंचे सांसद सुरेंद्र नागर

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा : तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर किसानों का दिल्ली-एनसीआर में प्रदर्शन जारी है। वहीं, कृषि कानूनों के समर्थन में भी कई किसान संगठन आगे आ रहे हैं। इस कड़ी में आज दोपहर कानून के समर्थन में ट्रैक्टर रैली निकालकर दिल्ली जा रहे किसानों को नोएडा के महामाया फ्लाईओवर के पास पुलिस ने रोका तो किसानों ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर जाम लगा दिया।

सूचना पर राज्यसभा सदस्य सुरेंद्र नागर भी किसानों के प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि कुछ किसानों को दिल्ली जाने की अनुमति मिल सकती है।

वहीं, कृषि कानूनों को लेकर किसानों ने पैदल मार्च भी निकाला शुरू कर दिया है। इस कड़ी में सोमवार को एकता संघ के नेतृत्व में किसानों ने सेक्टर-19 स्थित सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय पर रैली निकालकर धरना प्रदर्शन किया।

वहीं संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोरन प्रधान ने किसानों को कृषि कानूनों से होने वाले नुकसान से अवगत कराया और सरकार से आग्रह किया कि वह इस कानून को तत्काल वापस लें। कार्यालय पर सिटी मजिस्ट्रेट के नहीं होने पर किसानों ने कड़ी नाराजगी प्रकट की।

इस दौरान संघ युवा प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष अमित अवाना ने कहा कि वर्तमान सरकार ने देश के किसान को बिना भरोसे में लिए ही तीन कानून बना दिए हैं, इसलिए कानूनों का पुरजोर विरोध देशभर के किसान कर रहे हैं। इन तीनों कृषि कानूनों को रद कर सरकार देश के अन्नदाताओं को खुशहाली प्रदान करे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.