ग्रेटर नोएडा : कृषि कानूनों के विरोध भारत बंद पर किसान एकता संघ ने निकाली तीनों कानूनों की शवयात्रा

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई तीनों कृषि कानूनों के विरोध में आज किसान एकता संघ ने कानूनों की शव यात्रा निकाली। किसान एकता संघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी आलोक नागर ने बताया कि 8 दिसम्बर मंगलवार को किसान एकता संघ के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष सोरन प्रधान के नेतृत्व में आज भारत बंद पर कैम्प कार्यालय से तीन काले कानूनों की शवयात्रा निकाल कर दनकौर मेन बाजार से होते हुए बिहारी लाल इंटर कालेज पर पहुंचे।

शवयात्रा में एसीपी अब्दुल कादिर व दनकौर कोतवाल अनिल पाण्डेय तथा दनकौर चौकी इंचार्ज दिनेश कुमार पुलिस बल के साथ पहले से शवयात्रा में शामिल थे। जैसे ही शवयात्रा को किसान एकता संघ कार्यकर्ताओं ने दाह संस्कार करना चाहे उसी बीच शवयात्रा को लेकर किसान और पुलिस के बीच खीचा तानी हुई।

शवयात्रा की अर्थी को पुलिस लेकर अपने कब्जा कर भाग गई। इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष महिला मोर्चा गीता भाटी ने कहा की एमएसपी को कानून के दायरे में लाया जाए और किसानों को न्यायालय जाने की स्वतंत्रता होनी चाहिए तथा स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करे।

किसान आयोग का गठन करे ताकि किसान अपनी फसल का स्वंय रेट तय करने का अधिकार मिले। जब तक इन सभी मांगों को सरकार नहीं मान लेती, किसानों आन्दोलन जारी रहेगा।

इस मौके पर देशराज नागर,रमेश कसाना,राजेंद्र सिंह नागर,ब्रिजेश भाटी, कृष्ण बैसला, जतन सिंह, सतीश कनारसी, जगदीश शर्मा, कृष्ण पंडित, आलोक नागर, जयबीर नागर, कृष्ण नागर, महेन्द्र कसाना सहित सैकडों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.