यमुना एक्सप्रेसवे पर भी लागू होगा फास्टैग, सीईओ ने दिए निर्देश

ABHISHEK SHARMA

0 294

Greater Noida : यमुना एक्सप्रेसवे पर भी शीघ्र ही फास्टैग लागू होगा। यमुना प्राधिकरण ने मंगलवार को प्रबंधकर्ता कंपनी से बैठक कर इसे तत्काल लागू करने को कहा है। साथ ही एक्सप्रेसवे पर हादसे रोकने के लिए आईआईटी की तरफ से दिए सुझावों पर एक साल में अमल करने की समयसीमा तय की है।

यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को बैठक हुई। इसमें यमुना प्राधिकरण के अलावा एनबीसीसी, एनसीएलटी व जेपी कंपनी के प्रतिनिधि भी शामिल रहे। सीईओ ने यमुना एक्सप्रेसवे पर फास्टैग तत्काल लागू करने को कहा।

उन्होंने कहा कि फास्टैग नहीं होने से नकद के चक्कर में वाहनों को टोल पार करने में ज्यादा वक्त लगता है, इससे कतार लग जाती है। फास्टैग लागू होने के बाद कतार नहीं लगेगी। निजी हाईवे होने के कारण इस पर अभी तक फास्टैग लागू नहीं किया गया है। इंटरचेंज व रैंप से एक्सप्रेसवे पर चढ़ने वाले वाहनों की पर्ची काटी जाएगी, इसमें उनके आने का समय लिखा होगा।

अगर वे तय गति सीमा का उल्लंघन करते हैं तो आसानी से पता चल सकेगा और उनका चालान हो सकेगा। यमुना एक्सप्रेसवे पर हादसे को जीरो करने के लिए सभी जरूरी कदम शीघ्र उठाने के निर्देश दिए।

सीईओ ने कहा कि आईआईटी की रिपोर्ट में जिन 24 उपायों को लागू करने का सुझाव है, उसे सितंबर 2021 तक हर हाल में पूरा करें। इन उपायों को पूरा कराने में 140 करोड़ रुपये खर्च होंगे, इसमें से 90 करोड़ क्रैश बीम और 50 करोड़ अन्य उपायों पर खर्च होंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.