इन 5 समस्याओं को लेकर फेडरेशन ऑफ आरडब्ल्यूऐज़ ने एनपीसीएल के जीएम को सौंपा ज्ञापन

ABHISHEK SHARMA

0 75

फेडरेशन ऑफ आरडब्ल्यूऐज़ ग्रेटर नोएडा का एक सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल फेडरेशन अध्यक्ष देवेंद्र टाइगर व महासचिव एड. दीपक भाटी के नेतृत्व में बिजली विभाग से संबंधित समस्याओं को लेकर एनपीसीएल के महाप्रबंधक सारनाथ गाँगुली से मिला और उनको एक 5 सूत्रीय ज्ञापन सौपा।

ज्ञापन के माध्यम से माँग की गई कि पूरे एनसीआर में एनपीसीएल की बिजली की दरे सबसे महँगी है, इनको दिल्ली के समान किया जाए। दूसरी मांग यह की गयी कि प्रत्येक उपभोक्ता का जब 2 माह की सिक्योरिटी मनी जमा है तो फिर 1 माह में कनेक्शन क्यो काटा जाता है।

वहीं ग्रेटर नोएडा में ज्यादातर लोग मैनुअल रूप से बिजली का बिल जमा करते है और कभी भूलवश जब बिल में देरी हो जाती है तो उनका बिजली का कनेक्शन बिना सूचना के काट दिया जाता है, जिससे उपभोक्ता को आर्थिक दंड के साथ परेशानी भी झेलनी पड़ती है। इसलिए पहले उपभोक्ता को फोन, मैसेज व घर पर जाकर सूचना देनी अनिवार्य रूप से लागू की जाए।

फेडरेशन आॅफ आरडब्लयूऐज़ ने कहा कि बिजली के तेज मीटरों को बदला जाए व जिन सेक्टरो में बॉक्स जर्जर हो चुके है व गलत जगह पर है उनको बदलने की माँग की।

एनपीसीएल के महाप्रबंधक सारनाथ गांगुली ने कहा कि उनकी टैरिफ दर विधुत नियामक आयोग के अनुसार है जो उत्तर प्रदेश में एक समान है लेकिन उच्च अधिकारियों से इस संबंध में वार्ता की जाएगी। बिजली डिसकनेक्शन से पहले हम निश्चित तौर पर फेडरेशन के सुझाव पर कार्य करेंगे व पहले उपभोक्ता को सूचित करेंगे। उन्होंने अन्य मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.