दिल्ली में कोरोना नियमों के उल्लंघन पर पुलिस सख्त , 3 लाख 50 हज़ार से ज्यादा लोगों के काटे चालान

ROHIT SHARMA

0 185

नई दिल्ली :– कोरोना को लेकर लोग कितने लापरवाह हो रहे है , यह साफ दिखाई दे रहा है । दिल्ली में लाखों लोगों का चालान कटा है ,जिसमे उन्होंने कोरोना वायरस नियमों का उल्लंघन किया है । दिल्ली पुलिस ने 15 जून से 23 सितंबर तक हुई कार्यवाही के बारे में बताया है ।

 

 

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने कहा है कि दिल्ली में कोरोना वायरस नियमों के उल्लंघन करने पर साढ़े तीन लाख से अधिक लोगों के चालान काटे हैं।

 

 

अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि 15 जून से 23 सितंबर तक कुल 3,54,944 चालान जारी किए गए। खासबात यह है कि कल शाम 4 बजे तक फेस मास्क न पहनने के लिए 1,837 चालान जारी किए गए थे। जिससे साफ हो जाता है कि लोग कितने लापरवाह हो गए है ।

 

 

आपको बता दें कि कोरोना का प्रसार रोकने के लिए दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने स्वास्थ्य, राजस्व और पुलिस अधिकारियों को कोविड-19 नियमों के उल्लंघन के लिए 1,000 रुपये तक का जुर्माना लगाने का अधिकार दिया था, जिसमें क्वारंटाइन नियमों का पालन न करना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करना, सार्वजनिक या कार्य स्थलों पर फेस मास्क न लगाना, सार्वजनिक स्थानों पर थूकना और सार्वजनिक स्थानों पर पान, गुटखा और तंबाकू का सेवन शामिल था।

 

 

फिलहाल पुलिस का कहना है की ये संख्या की बढ़ोतरी और ज्यादा देखने को मिलेगी , क्योंकि लोगों को जागरूक करने के बाद भी नही समझ रहे है । साथ ही उन्होंने कहा है की कोरोना नियमों का पालन कराने के लिए दिल्ली पुलिस काम कर रही है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.