दिल्ली के जीबी पन्त अस्पताल में लगी भीषण आग, मरीजों को निकाला बाहर

ROHIT SHARMA / JITENDER PAL

107

नई दिल्ली :– नई दिल्ली के जीबी पंत अस्पताल में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया। आग अस्पताल की पांचवीं मंजिल पर लगी। घटना की सूचना मिलते ही दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं, जिसके बाद आग पर काबू पा लिया गया ।

फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है । वही इस मामले में दमकल विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आग एक डॉक्टर के कमरे के एसी में लगी थी और आग पर काबू पा लिया गया है ।



दरअसल अस्‍पताल में अचानक आग लगते ही वहां पर अफरा-तफरी की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई, अस्पताल में मौजूद मरीज इधर-उधर भागने लगे। अस्‍पताल प्रशासन ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। दमकल की 6 गाड़ियां के साथ मौके पर पहुंची पुलिस ने मरीजों और तीमारदारों को तुरंत अस्‍पताल से बाहर निकाला, इसके बाद स्थिति को नियंत्रण में कर लिया गया ।

वही प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि अस्पताल की पांचवी मंजिल में आग लगी थी, वही इस आग की सूचना दमकल विभाग को दी गई, मौके पर पहुँची दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया। ये आग बहुत भयानक रूप ले सकती थी, अगर दमकल विभाग समय पर नही पहुँचता ।

आपको बता दे कि दिल्ली सरकार का जीबी पंत अस्पताल न्यूरो संबंधी समस्याओं के लिए बड़ा अस्पताल माना जाता है। जीबी पंत हॉस्पिटल का पूरा नाम गोविंद बल्लभ पंत अस्पताल है, इसे गोविंद बल्लभ पंत इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन & रिसर्च के नाम से जानते हैं ।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.