- Advertisement -

हाईटेंशन तार गिरने से 5 गौवंश की हुई दर्दनाक मौत, बिजली विभाग के खिलाफ आक्रोशित ग्रामीण

ABHISHEK SHARMA

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा के थाना दनकौर क्षेत्र के असतौली गांव में आज सुबह हाईटेंशन तार टूट कर गिर गया। इसकी चपेट में आने से पांच गोवंश की मौत हो गई है। इस घटना से ग्रामीणों में आक्रोश है। पुलिस का कहना है कि आज सुबह पुलिस को सूचना मिली कि असतौली गांव में हाईटेंशन तार टूट कर गिर गया जिसकी चपेट में आकर पांच गायों की मौत हो गई।

मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से मृतक गोवंश को वहां से उठाकर दफन करवाया। इस घटना के चलते बिजली विभाग के प्रति ग्रामीणों में भारी रोष है। ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग की है।

जानकारी के अनुसार, ग्रेटर नोएडा के दनकौर क्षेत्र के अस्तौली गांव में आज (सोमवार) सुबह अचानक ही खेतोंं के उपर से गुजर रहा हाईटेंशन लाइन का तार टूट गया। इसकी चपेट में आकर मौके पर घुम रहे आधा दर्जन गोवंशों की मौके पर ही मौत हो गई। इसका पता लगते ही ग्रामीणों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी।

वहीं इस घटना के बाद ग्रामीणों में बिजली विभाग के खिलाफ काफी रोष है। ग्रामीणों का कहना है कि उनके खेतों से गुजर रहे तार इतने जर्जर हो चुके हैं कि अक्सर टूट कर गिरते रहते हैं। इसके बारे में लगातार शिकायत कि जाती रही है, लेकिन विद्युत विभाग के कानों में जू तक नहीं रेंगती।

वहीं करंट से गोवंशों की मौत के बाद सूचना मिलने ने पर मौके पर पहुंची पुलिस को भी ग्रामीणों का आक्रोश का सामना करना पड़ा। इस दौरान पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। ग्रामीणों का कहना है कि कई बार शिकायत की गई, लेकिन विद्युत विभाग ध्यान नहीं दे रहा है। ऐसे पहले भी कई मामले हो चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.