डीपीएस में स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण व अगले दिन बालिका सुरक्षा शपथ कार्यक्रम का आयोजन

Ten News

0 82

डीपीएस, ग्रेटर नोएडा में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्राचार्या श्रीमती रेणु चतुर्वेदी ने ध्वजारोहण किया। इसके उपरांत बच्चों व  अध्यापक-अध्यापिकाओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम में देशभक्ति से भरे गीत, कविता आदि प्रस्तुत करके वातावरण को राष्ट्रप्रेम से सराबोर कर दिया।इस अवसर पर माननीय उप मुख्यमंत्री द्वारा भेजा गया स्वतंत्रता दिवस-संदेश पढ़ा गया।कार्यक्रम में विद्यालय द्वारा संचालित शिक्षा केंद्र के बच्चे व अध्यापिकाएँ भी सम्मिलित हुए।



अपने संबोधन में प्राचार्या श्रीमती रेणु चतुर्वेदी जी ने कहा कि हमें अपने देश के प्रति मन में पवित्र जज़्बा रखना चाहिए। उन्होंने सांप्रदायिक सौहार्द की भावना को देश की आज़ादी की महक बताया और कहा कि हम भारतीयों के मन में यह महक सदा-सदा रहनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि स्वतंत्रता एक अमूल्य निधि है, जो करोड़ों क़ुर्बानियों का प्रतिफल है, इसलिए हमें इसकी महत्ता समझनी चाहिए।

16 अगस्त को विद्यालय के सभागार में ‘बालिका सुरक्षा शपथ’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्राचार्या श्रीमती रेणु चतुर्वेदी जी बालक-बालिकाओं को इस संवेदनशील विषय पर जागरूक बनाया।इस अवसर पर माता-पिता के लिए भी संकल्प पत्र तैयार किया गया, जिसमें उनसे अपने बच्चों की हर गतिविधि पर ध्यान रखने तथा उन्हें सही रूप में सही व ग़लत में अंतर सिखाने का आह्वान किया गया।

कार्यक्रम में उपस्थित बच्चों तथा अध्यापक-अध्यापिकाओं ने बालिकाओं व महिलाओं का हृदय से सम्मान करने की शपथ ग्रहण की।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.