अखिलेश सरकार में खनन माफिया नेताओं पर नकेल कसने वाली आईएएस नागपाल पर बनेगी फिल्म

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

Greater Noida: कभी अखिलेश यादव की सपा सरकार के लिए ‘मुसीबत’ बनीं तेजतर्रार महिला आइएएस ऑफिसर  पर अब जल्द ही फिल्म बनने वाली है। जो इन दिनों लोगों के बीच चर्चा का विषय भी बनी हुई है। दरअसल, 2013 में तत्कालीन अखिलेश सरकार के दौरान उत्तर प्रदेश में खनन माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के बाद देशभर चर्चा में आई आइएएस ऑफिसर दुर्गा शक्ति नागपाल पर फिल्म बन रही है।

केसरी और बदला जैसी फिल्मों के निर्माता सुनीर खेत्रपाल द्वारा इस फिल्म को बनाया जा रहा है। हालांकि, फिल्म का नाम अभी तय नहीं हुआ है, लेकिन माना जा रहा है कि इसका नाम दुर्गा शक्ति ही रखा जाएगा।

प्रोडूसर सुनीर खेतरपाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कुछ इंस्पिरेशनल कहानियों लोगों को बताना बहुत ही जरूरी होता है। आने वाली फिल्म एक ऐसी लड़की की कहानी है जो साहस का प्रतिक है। दुर्गा शक्ति के साहस और धैर्य की गाथा लोगों को सही रास्ता चुनने के लिए प्रेरित करती हैं।

दुर्गा शक्ति के माध्यम से हम दर्शकों को दिखाना चाहते हैं कि कैसे उन्होंने इतनी सारी परेशानियों का सामना किया और फिर भी अपने नैतिकता पर अडिग रहीं। वहीं फिल्म के दूसरे प्रोडूसर रोबी गरेवाल का कहना है कि ये बहुत ही सम्मान की बात है कि हम एक आइकोनिक हीरो की जीवंत कहानी को बड़े परदे पर लेकर आ रहे हैं।

बता दें कि 24 साल की उम्र में ही आईएएस अधिकारी बनीं दुर्गा शक्ति नागपाल की तैनाती तत्कालीन अखिलेश सरकार के दौरान गौतमबुद्ध नगर जिले में एसडीएम के पद पर हुई थी। तब उन्होंने राजनीतिक दबाव से जूझते हुए दुर्गा शक्ति ने खनन माफिया के नेटवर्क पर प्रहार कर उसे ध्वस्त कर दिया था।

उनकी इस कार्रवाई ने अधिकारियों से लेकर राजनीतिक हलके में हलचल मचा दी थी। इससे नोएडा, ग्रेटर नोएडा में खनन के अवैध कारोबार पर लगाम लग गई थी। वहीं, शासन में बैठे माफिया के करीबी नेता परेशान हो गए थे और उन्होंने सत्ता का दुरुपयोग करते हुए दुर्गा शक्ति नागपाल को निलंबित करवा दिया था। जिसके बाद दुर्गा शक्ति के समर्थन में पूरा देश खड़ा हो गया और वह रातों रात लाखों लोगों के लिए रोल मॉडल बन गईं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.