एसएसपी के तुगलकी फरमान का फोनरवा ने किया विरोध, सीएम-पीएम से करेंगे शिकायत

Abhishek Sharma

0 441

Noida (21/05/19) : आज नोएडा के सेक्टर-34 स्थित फोनरवा द्वारा कम्युनिटी सेंटर में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा नोएडा व ग्रेटर नोएडा की तमाम आरडब्लूए के खिलाफ़ जारी किए गए तुगलकी फरमान के विरोध में प्रेस वार्ता की। प्रेस वार्ता में नोएडा के विभिन्न सेक्टरों के अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान एसएसपी द्वारा दिए गए फरमान के बाद आरडब्ल्यूए अधिकारियों में रोष देखने को मिला।

फोनरवा अध्यक्ष एन पी सिंह ने बताया कि जल्दी में ज़िले के एसएसपी वैभव कृष्ण ने यह फरमान जारी किया है कि अगर किसी सेक्टर के अंदर अगर चोरी की गाडी या कुछ भी चीज बरामद होती है तो उसकी ज़िम्मेदारी आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष की होगी, और उसपर कानूनी कार्रवाई पुलिस द्वारा की जाएगी।



उन्होंने कहा कि आरडब्ल्यूए एक ऐसी संस्था है जो अपने सम्मान और प्रतिष्ठा के लिए कार्य करती है। आरडब्ल्यूए को किसी की भी तरफ से कोई वेतन नहीं दिया जाता है। फिर भी हम मिलकर पूरे सेक्टर की सुरक्षा की जिम्मेदारी उठाते हैं और उसे पूरी निष्ठा से निभाने की हर संभव कोशिश करते हैं।  ज़िले के एसएसपी वैभव कृष्ण ने अपनी नाकामी को छिपाने के लिए यह आदेश दिया है। उनका कहना है कि अगर एसएसपी अपनी इस बात को सार्वजनिक तौर पर वापस लेते हैं तो ठीक हैं वरना अगले महीने में आरडब्ल्यूए के अधिकारी मिलकर अपने सेक्टर की जिम्मेदारी डीएम के भरोसे छोड़ देंगे।

वहीं , फोनरवा के महासचिव सुरेश तिवारी ने  कहा कि गुंडों, बदमाशों और आपराधिक गतिविधियों पर लगाम कसना एसएसपी का काम होता है , जब वे अपनी ज़िम्मेदारी सही ढंग से नहीं निभा पाए तो उन्होंने इसका ठीकरा आरडब्ल्यूए के ऊपर फोड़ना सही समझा।  उन्होंने बताया कि खुद की पुलिस तो ठीक से काम कर नहीं सकती, ऊपर से जो संस्थाएं शहर की भलाई के लिए कार्यरत हैं उनको और दबाया जा रहा है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.