फोनरवा में बनी पाँच सदस्यीय कमेटी, 16 सितंबर को होगी वोटिंग

Galgotias Ad

नोएडा सेक्टर 52 स्थित फोनरवा कार्यालय में आज एक मीटिंग का आयोजन किया गया जिसमें एक पाँच सदस्यीय कमेटी बनाने की धोषणा की गई है। हालाँकि कमेटी के सदस्यों को लेकर फोनरवा के दोनों गुटों में काफी देर तक गर्मजोशी से बहस होती रही, जिसका कोई नतीजा नही निकल पाया । कमेटी में 5 सदस्यों को नामित किया गया है जिनके नाम हैं आरके धवन, के के जैन, विजय भाटी , एसपी चौहान और विमल शर्मा।

इस दौरान फोनरवा के दोनों गुटों की रार एक बार फिर खुलकर सामने आई। दूसरे गुट के विमल शर्मा ने मौजूदा फोनरवा कमेटी पर कई आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि फोनरवा ने कमेटी में अपने खास लोगो को शामिल किया गया है जो कि सरासर गलत है हमारा मानना है कि हमारे गुट के अन्य सदस्यों को भी कमेटी में शामिल किया जाए जिससे तार्किक निष्पक्षता बनी रहे । अगर सिर्फ एक ही तरफ से कमेटी के सदस्य बनेंगे तो ये मुकाबला एक तरफा हो जाएगा और समाधान पारदर्शी नही रहेंगे
विमल शर्मा ने कहा, ” हम फोनरवा से गुजारिश करते है कि फोनरवा में 206 सदस्यों की संख्या है । आप उन लोगो मे से किसी भी सदस्य को कमेटी में शामिल कर सकते है । मगर फोनरवा हमारी बात को कोई तवज्जो नही दे रहा है। अगर हमारी बात पर कोई विचार नही किया गया तो हम 16 सितंबर को होने वाली वोटिंग का बहिष्कार करेंगे “।

वही फोनरवा के अध्यक्ष एनपी सिंह ने कहा कि जो कमेटी के सदस्यों के नाम शामिल किए गए उनको काफी देख परख कर एक नई जिम्मेदारी दी गयी है । ये सभी सदस्य काफी सालो से फोनरवा से जुड़े है । फोनरवा गाइडलाइन के अनुसार ही 16 सितंबर को वोटिंग की जायेगी और कुछ घंटे बाद ही रिजल्ट भी बता दिया जाएगा। आज की मीटिंग में सभी सदस्यों ने अपने अपने विचार रखे साथी ही हमने सभी सदस्यों की बात को सुना । और कुछ सदस्य कमेटी के सदस्यों को लेकर नाराज भी है तो उनको भी मना लिया जायेगा।

बरहाल लम्बे समय से चली आ रही फोनरवा की तकरार थमती नजर नहीं आ रही है। अपने कामों के लिए लम्बे समय तक शहर का यह नामचीन संघटन राजनीति में सिमटता नजर आ रहा है। इस वक़्त सिर्फ यही आशा की जा सकती है की 16 तारीख की वोटिंग से शायद कोई हल निकले और फोनरवा पुनः पूर्ण वेग और एकाग्रता के साथ नॉएडा हित में लग जाये।

Leave A Reply

Your email address will not be published.