कृषि कानून को लेकर किसानों का प्रदर्शन, छावनी में तब्दील हुआ नोएडा-दिल्ली बाॅर्डर

ABHISHEK SHARMA

0 273

कृषि कानून को लेकर किसानों का विरोध थम नहीं रहा है। गुरुवार को किसान कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली कूच कर रहे हैं। पंजाब और हरियाणा से सबसे ज्यादा संख्या में किसान दिल्ली आ रहे हैं।

किसानों के दिल्ली कूच को देखते हुए यूपी पुलिस भी अलर्ट पर है। पुलिस ने नोएडा-दिल्ली बॉर्डर को सील कर दिया है। नोएडा-दिल्ली सीमा पर फोर्स तैनात की गई है। पूरा बॉर्डर छावनी में तब्दील हो गया है।

उधर, किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली से सटे पंजाब, हरियाणा और उत्‍तर प्रदेश के बॉर्डर भी सील किए गए हैं। किसान जिन सीमाओं से दिल्ली में प्रवेश की कोशिश कर रहे हैं उन्हें सील कर दिया गया है।

दिल्ली पुलिस ने साफ कहा है कि किसान किसी भी प्रकार के विरोध प्रदर्शन में शामिल न हों। दिल्ली पुलिस ने किसानों को कार्रवाई की चेतावनी भी दी है।

बता दें कि नए कृषि कानूनों के विरोध में 500 से अधिक किसान संगठनों ने 26 और 27 नवंबर को दिल्ली में प्रदर्शन का आह्वान किया है। इस प्रदर्शन के लिए अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति, राष्ट्रीय किसान महासंघ और भारतीय किसान संघ के अलग-अलग धड़ों ने ‘दिल्ली चलो’ का नारा दिया है।

किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने अपनी टाइमिंग में तब्दीलियां की है। किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए दोपहर 2 बजे तक दिल्ली से नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद और गुरुग्राम तक मेट्रो सेवा बाधित रहेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.