दिल्ली सरकार ने लाखों लोगों को दी बड़ी खुशखबरी, अब 30 सितंबर तक मिलेगी पानी के बिल पर छूट

Ten News Network

0 249

नई दिल्ली :– देश की राजधानी दिल्ली में रहने वाले लाखों लोगों के लिए आम आदमी पार्टी सरकार ने बड़ी राहत दी है। इसके तहत कोरोना वायरस संक्रमण के चलते दिल्ली जल बोर्ड ने दिल्ली में जारी पानी के बिलों में छूट की स्कीम को आगामी 3 महीने और बढ़ा दिया है।

दिल्ली सरकार की यह स्कीम अब आगामी 30 सितंबर तक जारी रहेगी। इसका फायदा उन लोगों को मिल सकेगा जो कोरोना लॉकडाउन की वजह से इस स्कीम का लाभ नहीं ले पाए हैं। इसे स्कीम को बढ़ाने के लिए आम जनता की ओर से बार-बार गुजारिश आ रही थी, खासकर लॉकडाउन के चलते इसका नहीं ले पाए लोग लगातार मांग कर रहे थे।

राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के विधायक और जल बोर्ड के उपाध्यक्ष चेयरमैन राघव चड्ढा ने इसकी जानकारी दी वहै। राघव चड्ढा ने जारी कहा है कि पानी में छूट की यह योजना दिल्ली के उपभोक्ताओं के लिए काफी अहम है।

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता राघव चड्ढा ने इस स्कीम की तारीख आगे बढ़ाने पर सरकार का पक्ष भी रखा। उन्होंने कहा कि इस स्कीम की तारीख आगे बढ़ाने के लिए काफी अधिक मांग की रही थी। इसके बाद दिल्ली सरकार ने जन हित को देखते हुए स्कीम को 30 सितंबर तक जारी रखने का फैसला लिया है। ऐसे में इसका लाभा दिल्ली के लोग ज्यादा से ज्यादा उठा सकेंगे।

दिल्ली सरकार की स्कीम के तहत 30 नवंबर 2015 तक के पानी के लंबित बिलों में लेट फीस पर 10 फीसद छूट दी जा रही है। इस योजना के तहत ए और बी श्रेणी की कॉलोनियों में बिल की मूल राशि में 25 फीसद की छूट, सी और डी श्रेणी की कॉलोनियों में 50 फीसद और दूसरी कॉलोनियों में 75 फीसद की छूट मिल रही है। इस योजना का लाभ 5 लाख से अधिक उपभोक्ता उठा चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.