जिलाधिकारी और सीएमओ ने दिखाई मोबाइल मेडिकल यूनिट को हरी झंडी , जरूरतमंदों को मिलेगा लाभ 

ROHIT SHARMA

0 59

गौतमबुद्ध नगर के गांवों और स्लम एरिया में रहने वाले गरीबों और जरूरतमंदों तक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के मकसद से हेल्थ आरोग्य प्रोजेक्ट और सीएसआर के तहत दो मोबाइल मेडिकल यूनिट की शुरुआत हुई| वही आज सेक्टर-27 स्थित कैंप कार्यालय से जिलाधिकारी बीएन सिंह और सीएमओ डॉ. अनुराग भार्गव ने हरी झंडी दिखाकर वैन को रवाना किया।

जिलाधिकारी बीएन सिंह ने बताया कि यह मोबाइल मेडिकल यूनिट हेल्थ आरोग्य प्रोजेक्ट और  सीएचआर के माध्यम से जिले में उपलब्ध कराई गई है, यह वैन विभिन्न इलाकों में जाएगी। उस पर तैनात डाक्टर और पैरा मेडिकल स्टाफ बीमार व्यक्तियों का इलाज करेंगे , उन्होंने बताया कि इस वैन से बीमारों को मुफ्त दवाएं भी दी जाएंगी।

जिलाधिकारी ने बताया कि मोबाइल मेडिकल यूनिट के लिए एक रूट चार्ट तैयार किया जाएगा , साथ ही सीएमओ आफिस इसकी मॉनिटरिंग करेगा। किस दिन किस स्थान पर वैन जाएगी, उसका कार्यक्रम पहले से ही तय रहेगा। उसके संबंध में संबंधित क्षेत्र में प्रचार प्रसार भी किया जाएगा, जिससे अधिक से अधिक लोग लाभ ले सकें।

डीएम ने यह भी बताया कि बहुत सी संस्था है जो पिछले तीन वर्ष से सीएसआर के माध्यम से आम लोगों के हित में काम कर रही है , उन्होंने शहर की दूसरी कंपनियों से अपील की है कि वे भी इस तरह के जनहित के काम में आगे आएं।

 

वही गौतमबुद्ध नगर के सीएमओ अनुराग भार्गव ने बताया की जिलाधिकारी और स्वास्थ विभाग द्वारा सीएसआर प्रोजेक्ट के तहत जिले में दो मोबाइल वैन रवाना की गई है | मोबाइल वैन  से स्वास्थ सेवाओं को बल मिलेगा,  जिलाधिकारी ने उम्मीद जताई कि भविष्य में स्वास्थ्य और शिक्षा में सीएसआर के तहत प्रोजेक्ट कंपनी आगे आएगी |

ग्रेटर नोएडा के दनकौर और दादरी में मोबाइल वेन चलेगी और ग्रामीण इलाकों में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिलेगी | वेन की देखरेख स्वास्थ विभाग की तरफ से किया जाएगा , मोबाइल वैन प्रथमिक स्वास्थ्य केंद्र की सुविधा की तरह काम करेगी और दवाइयां उपलब्ध रहेगी और ज्यादा से ज्यादा लोगों को फायदा मिलेगा |

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.