उत्तर प्रदेश पुलिस ने मनाया झंडा दिवस, गौतम बुद्ध नगर पुलिस लाइन में एसएसपी ने पुलिसकर्मियों को याद दिलाई वर्दी की महत्ता

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा :– आज उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा झंडा दिवस मनाया गया। इस अवसर पर गौतमबुद्ध नगर की पुलिस लाइन में भी एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में पुलिस के सभी अधिकारी मौजूद रहे |

उत्तर प्रदेश पुलिस के सभी पुलिस मुख्यालयों व कार्यालयों के साथ-साथ पीएसी वाहिनियों, क्वार्टर गार्द, थानों, भवनों व कैम्पों पर पुलिस ध्वज फहराए गए।

इस अवसर पर ग्रेटर नोएडा के रिजर्व पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी डॉ अजय पाल शर्मा ने सलामी दी। इसके अलावा थाना प्रभारी अधिकारी द्वारा सलामी दी गई। पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा पुलिस ध्वज का प्रतीक (स्टीकर) वर्दी की कमीज की बांई जेब की बटन के ऊपर लगाया गया।

साथ ही इस कार्यक्रम में गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी डॉ अजय पाल शर्मा ने सभी पुलिसकर्मियों को सम्बोधित करते हुए कहा की हम सभी लोग पीड़ितों, निर्बल जनों एवं सज्जनों की रक्षा तथा दुष्टता का नाश करने के लिए वर्दी धारण करते हैं। इस वर्दी का ख्याल रखते हुए हमें अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना है।

दरअसल 23 नवम्बर 1952 को देश के प्रथम प्रधानमंत्री द्वारा यूपी उत्तर प्रदेश पुलिस और पीएसी को ध्वज प्रदान किया गया था। यह तिथि यूपी पुलिस के ऐतिहासिक महत्त्व का दिन है। साथ ही ये पुलिस ध्वज हम सभी के लिए गौरवशाली अतीत का जीवांत प्रतीक भी है। पुलिस के प्रति निष्ठावान हमारे वीर साथियों की अहर्निश जनसेवा, कर्तव्यपरायणता, पराक्रम, शौर्य तथा आत्मबलिदान की अनगिनत गाथाओं के बाद पुलिस ध्वज प्राप्ति की इस गौरवमयी उपलब्धि का मार्ग प्रशस्त हो सका।

Leave A Reply

Your email address will not be published.