गौतमबुद्धनगर : कोरोना वैक्सीन लेने मेरठ रवाना हुई टीम, शाम तक पहुंचेगी खेप

ABHISHEK SHARMA

0 209

गौतमबुद्धनगर में आज शाम को कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंच जाएगी। वैक्सीन मेरठ भंडारण स्टोर में पहुंचाई जा चुकी है। स्वास्थ्य विभाग की टीम बृहस्पतिवार सुबह करीब 10 बजे मेरठ के लिए रवाना हो चुकी है। शाम तक वैक्सीन की पहली खेप नोएडा में होगी। जिले में वैक्सीन भंडारण की पूरी व्यवस्था कर ली गई है।

मेरठ जो वैक्सीन पहुंची है, वह कोविशील्ड बताई जा रही है। 16 जनवरी को 8 वेब बूथों पर सुबह 10 से शाम 5 बजे तक वैक्सीन लगाई जाएगी। आठ वेब बूथों में जिम्स, शारदा, चाइल्ड पीजीआई, जिला अस्पताल, जेपी अस्पताल, फोर्टिस अस्प्ताल, यथार्थ अस्पताल, कैलाश अस्पताल का चयन किया गया है।

अभी तक की रणनीति के मुताबिक, प्रत्येक बूथ पर 100-100 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग के अफसर ने बताया कि शासन ने वैक्सीन मेरठ भेज दी है। 2 से 8 डिग्री तापमान पर वहां वैक्सीन का भंडारण भी कर लिया गया है।

वैक्सीन लाने के लिए आज सुबह करीब 10 बजे टीम स्वास्थ्य विभाग की एक टीम मेरठ के लिए रवाना हुई। वहां अफसरों से संपर्क कर वैक्सीन को पुलिस की कड़ी सुरक्षा में लाया जाएगा। बृहस्पतिवार को कितनी वैक्सीन जिले में आ रही हैं। इसका निर्धारण नहीं हो सका है।

अफसर ने बताया कि 16 जनवरी के हिसाब से भी वैक्सीन जिले को मिल सकती हैं या फिर सभी कर्मियाें को लगाने के लिए भी वैक्सीन मिल जाएंगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.