जीबीयू की महिला शिक्षिका ने मानसिक प्रताडना एवं यौन शोषण का लगाया आरोप

ABHISHEK SHARMA

0 392

ग्रेटर नोएडा में महिला शिक्षिका ने मानसिक प्रताडना एवं यौन शोषण करने का आरोप लगाया है, इसकी शिकायत महिला सुरक्षा डीसीपी वृंदा शुक्ला से की गई है। शिक्षिका का आरोप है कि ग्रेटर नोएडा स्थित गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में बडे पद पर तैनात व्यक्ति ने उनका शारीरिक एवं मानसिक शोषण किया है।

उनका आरोप है कि अधिकारी पिछले लंबे समय से उन्हें बेवजह परेशान कर रहा है और उनकी बात न मानने पर महिला को गलत तरीके से फंसाया जा रहा है। महिला शिक्षिका का कहना है कि इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट के वकील ने रजिस्ट्रार को लीगल नोटिस भी भेजा है।

वही इस संबंध में ईकोटेक 1 थाने में भी शिकायत दर्ज कराई गई है। जिसमें महिला का आरोप है कि यूनिवर्सिटी के बडे पद पर तैनात अधिकारी उनको पिछले 1 साल से परेशान कर रहे हैं। शिक्षिका का कहना है कि अधिकारी ने कई बार उनके शरीर को लेकर भी भद्दी टिप्पणी की है। इस संबंध में यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर से भी शिकायत की गई लेकिन उन्होंने भी मामले को दबाने का प्रयास किया है।

पीड़िता के अनुसार वह पिछले 10 वर्षों से गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में कार्यरत हैं। अगस्त 2019 में उन्होंने विश्वविद्यालय से 10 महीने का अवकाश लिया और वे इस दौरान सऊदी अरब किसी शोध के लिए गई थी। उससे पहले भी अधिकारी ने उनके साथ कई बार गलत हरकत की, जिसका उन्होंने हर बार विरोध किया। महिला शिक्षिका का कहना है कि उन्होंने मुझ पर भद्दी टिप्पणी की।

 

पीडिता ने बताया कि अगस्त 2019 में अवकाश के बाद जून 2020 में वह वंदे भारत फ्लाइट के जरिए वापस लौटी और 18 जून को फिजिकल टेस्ट के बाद उन्होंने फिर से जाॅइनिंग की। जिसके बाद से उन्होंने शिक्षिका को और अधिक परेशान करना शुरू कर दिया। परेशान होकर पीड़िता ने सुप्रीम कोर्ट के वकील के जरिए आरोपी को लीगल नोटिस जारी कराया। इस संबंध में उन्होंने थाना ईकोटेक वन और महिला सुरक्षा प्रभारी डीसीपी वृंदा शुक्ला से भी शिकायत की है।

जब संवाददाता ने इस संबंध में ईकोटेक 1 थाना प्रभारी अरुण कुमार से संपर्क साधा तो उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच यूनिवर्सिटी की इंटरनल कमेटी करेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.