ग्रेटर नोएडा की गीता भाटी का राज्य अध्यापक पुरुस्कार के लिए हुआ चयन, विधायक तेजपाल नागर ने दी बधाई

ABHISHEK SHARMA

0 269

ग्रेटर नोएडा : दादरी के कैलाशपुर गांव की रहने वाली गीता भाटी का चयन राज्य अध्यापक पुरस्कार के लिए हुआ है। दनकौर के गांव सलेमपुर गुर्जर स्थित परिषदीय स्कूल में वह प्रधानाध्यापक हैं। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपनी सुसराल और मायके वाले दोनों को दिया है।

उनका कहना है कि पुरस्कार के लिए चयन होने पर वह काफी खुश हैं। आपको बता दें कि इस पुरस्कार के लिए प्रदेश के कुल 73 शिक्षकों का चयन हुआ है। इस सफलता के लिए उन्हें दादरी विधायक तेजपाल नागर ने सोशल मीडिया पर बधाई संदेश दिया है।

इस बारे में गीता भाटी ने कहा कि 26 अगस्त को लखनऊ स्थित राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद कार्यालय में पुरस्कार के लिए प्रस्तुतीकरण हुआ था। इसमें राज्य स्तरीय समिति ने स्कूल में बच्चों की संख्या बच्चों के नामांकन बढ़ाने के लिए उठाए गए कदम, ब्रोक आउट रोकने के लिए किए गए प्रयास, स्कूल को समाज से जुड़ने के लिए की गई पहल आदि के बारे में सवाल पूछे गए।

उन्होंने कहा कि स्कूल में वह 2018 में स्थानांतरण होकर आई थी, उस समय 126 बच्चे थे आज 280 बच्चे हैं। उनका कहना है कि कोरोना की वजह से शिक्षण कार्य बंद है, मोबाइल कक्षाएं लगाकर बच्चों को शिक्षित किया जा रहा है।

उनके पिता भारतीय सेना में मेजर थे, इसी वजह से बचपन से उन्हें दूसरों की मदद करने की प्रेरणा मिली है। हकीकत में अगर आप उस विद्यालय में जाकर देखें जिसकी वह प्रधानाचार्य है तो आपको किसी इंग्लिश मीडियम स्कूल से कम वह स्कूल नजर नहीं आएगा। उसे इस तरह स्वरूप देने के लिए गीता भाटी को पूरी तरह से श्रेय जाता हैl

Leave A Reply

Your email address will not be published.