ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को उपलब्ध कराएगी किराए पर ऑक्सीजन सिलेंडर, पढ़ें पूरी खबर

Ten News Network

Galgotias Ad

Greater Noida: ग्रेटर नोएडा में कोरोना के रोकथाम के लिए प्राधिकरण की तरफ से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण दो और सेंटर खोलने जा रहा है।

आज से सिरसा और सैनी गांव में ऑक्सीजन सिलेंडर डिस्ट्रीब्यूशन और कलेक्शन सेंटर शुरू हो गए है। इसके अलावा प्राधिकरण किराये पर भी ऑक्सीजन सिलेंडर देगा। इसकी जानकारी हमें ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के एसीईओ दीपचंद्र ने दी।

 

एसीईओ दीपचंद्र ने टेन न्यूज़ से बातचीत में बताया ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों के लिए आक्सीजन सिलेण्डरों की रिफिलिंग की सुविधा को और बढ़ाने का फैसला लिया है। गांव और सेक्टर के ऐसे मरीज जो होम आइसोलेशन में है और डाॅक्टर की सलाह पर उन्हें आक्सीजन की सुविधा दी जा सकती है। जिनके पास सिलेण्डर नहीं, उन्हें किराये सिलेण्डर देने की सुविधा भी आज से शुरू हो जाएगी।

इसके साथ ही प्राधिकरण ने बुधवार से ग्रेटर नोएडा ईस्ट के ग्राम सिरसा और वेस्ट के ग्राम सैनी में डिस्ट्रीब्यूशन और कलेक्शन सेन्टर की सुविधा शुरू हो जाएगी। सिरसा के प्राथमिक विद्यालय में यह केंद्र बनाया गया है। इसका प्रभारी वरिष्ठ प्रबंधक श्यौदान सिंह को बनाया गया है। अब चार सेंटर हो जाएंगे।

 

दीपचंद्र ने बताया किराये पर ऑक्सीजन सिलेंडर लेने के लिए आधार कार्ड की कॉपी, डाक्टर का पर्चा, आक्सीजन सेचुरेशन लेवेल रिपोर्ट व कोरोना टेस्ट रिपोर्ट लानी होगी। छोटे आक्सीजन सिलेण्डर के लिए न्यूनतम सिक्योरिटी धनराशि 2,500 रुपये और रिफिलिंग चार्ज 200 जमा करना होगा। इसी तरह बडे़े आक्सीजन सिलेंडर के लिए 7,500 रुपये सिक्योरिटी चार्ज और रिफिलिंग चार्ज 500 रुपये जमा करा करना होगा।

 

सुरक्षा राशि बाद में खाली सिलेंडर देने पर वापस कर दी जाएगी। इसके साथ ही ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के एसीईओ दीप चंद्र ने बताया कि ऑक्सीजन सिलेंडर को घर तक पहुंचाने के लिए योजना की शुरुआत बहुत जल्द कर दी जाएगी सभी अधिकारी इसको लेकर प्रयास कर रहे हैं। ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिंग को लेकर अगर कोई और जानकारी आप चाहते हैं तो उसके लिए प्राधिकरण की तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं जिनका नंबर है 0120-2336046, 47, 48, 49 और व्हाटसअप नंबर 8800203912 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.