जीएनआईओटी में ‘इंटरव्यू स्किल्स’ पर सेमिनार

Galgotias Ad

पढाई पूरी होते ही छात्रों पर आती है जॉब की टेंशन। इसी को ध्यान में रखते हुए जीएनआईओटी ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन में ‘इंटरव्यू स्किल्स’ विषय पर एकदिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्लेसमेंट हेड- प्रशांत खरे की अध्यक्षता में हुई। कार्यक्रम में कम्प्यूटर साइंस, आई टी, मेकैनिकल, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंस्ट्रूमेंटेशन और ई सी के लगभग 250 छात्रों ने हिस्सा लिया|

 

के एल गुप्ता ने कहा कि आज हम उस इंडस्ट्री का हिस्सा है जो बहुत तेजी से विकसित हो रही है। सभी छात्रों को इंडस्ट्री के अनुरूप खुद को तैयार रखना होगा। काम के नए तकनीक, इंडस्ट्री का रुझान पर खासा ध्यान देना होगा, तभी आप अपनी जगह बना सकते है।

 

प्रशान्त खरे ने कहा की किसी भी इंटरव्यू फेस करने से पहले जरुरी है अपने डर को पीछे छोड़ना और कम्फर्जोन से बाहर निकलना। अपने अंदर छिपी प्रतिभा को पहचानना होगा। अपने विषय पर पकड़ होनी जरूरी है और साथ ही आपकी बातचीत की शैली अच्छी होनी चाहिए।

 

कार्यक्रम में छात्र बहुत उत्साहित दिखे| कार्यक्रम में रिज्यूम रिटिंग से लेकर प्रेसेंटेशन स्किल्स तक की गहराइयों पर चर्चा हुई। कार्यक्रम में बताया गया की इंटरव्यू के पहले छात्रों को कम्पनी की जानकारी हासिल करनी चाहिए, कम्पनी के उत्पाद, उनके सर्विस और कार्यशैली की थोड़ी जानकारी आपमें आत्मविश्वास ला सकती है। आप यह याद रखे की आप एक फ्रेशर के रूप में ज्वाइन करेंगे, कंपनी आपसे परफेक्शन की उम्मीद नहीं करती, वह आपके अंदर छिपी सिखने की ललक को देखना चाहती।

 

छात्रा किश्वर जहान (सि एस) ने कहा की इस प्रतिस्प्रधा के दौर में मुझे अपनी जगह खुद बनानी है, और आज मैंने समझा की लगभग हम सभी छात्र एक ही स्थान पर खड़े है, मुझे अपने अंदर छिपी सबसे मजबूत प्रतिभा को दर्शाना है। छात्रा पूजा गुप्ता ने कहा की उसकी सी, एनालिटिकल स्किल्स जावा, डॉटनेट और एनालिटिक्स स्किल्स अच्छी पकड़ है पर कम्यूनिकेशन भी एक अहम भूमिका निभाती है। छात्रों ने यह भी समझा की आज सभी कंपनियां ग्लोबल हो चुकी है, इसमें हमें काम के साथ प्रेसेंटेशन स्किल्स, इंटरपर्शनल स्किल्स पर भी ध्यान देना होगा ।

 

Comments are closed.