गोस्वामी समाज ने दिल्ली में अपनी मांगों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

ROHIT SHARMA / RAHUL JHA

Galgotias Ad

दिल्ली :– दिल्ली में आज गोस्वामी समाज के सैकड़ों लोगों ने अपनी मांगों लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया । उनकी माँग है कि राज्यसभा , लोकसभा , विधानसभा और विधान परिषद में गोस्वामी समाज का प्रतिनिधित्व होना चाहिए । साथ ही उन्होंने कहा कि गोस्वामी समाज की जनसंख्या करीब 5 करोड़ है । हमारी जितनी हिस्सेदारी है उतनी भागीदारी दी जाए।



प्रदर्शनकारियों ने कहा कि संपूर्ण देश में गोस्वामी समाज की जनसंख्या करीब 5 करोड़ के लगभग है , लेकिन आबादी के अनुसार हमे राज्यसभा, लोकसभा, विधानसभा और विधान परिषद में प्रतिनिधित्व नहीं मिल पाता है। जिसके कारण गोस्वामी समाज की आवाज को दबा दिया जाता है।

साथ ही उन्होंने कहा कि जिस समाज की जनसंख्या ज्यादा होती है , उनकी मांगों को माना जाता है , उन समाज के लोगों को राजनीति में हिस्सा दिया जाता है , फिर हमारा क्यों पीछे रहे , हमारे समाज के लोगों को भी राजनीति में हिस्सा चाहिए।

वही उनका कहना है कि गोस्वामी समाज मांग करती है कि हमारी जितनी हिस्सेदारी है उतनी भागीदारी दी जाए । देश में जितने मठ मंदिर हैं, उस पर गोस्वामी समाज का अधिकार दिया जाए , हिंदू धर्म के प्रवर्तक आदिगुरु शंकराचार्य की प्रतिमा दिल्ली के किसी चौराहे पर लगाई जाए , आदिगुरु शंकराचार्य की जीवनी को हिंदी पाठ्यक्रम में शामिल किया जाए और उनकी जयंती सरकारी स्तर मनाई जाए , देश के 23 राज्यों की भांति बिहार के गोस्वामी समाज के लोगों को आरक्षण दिया जाए या केंद्रीय सूची में शामिल किया जाए ।

साथ ही प्रदर्शनकारियों का कहना है कि अगर हमारी माँगे नही मानी जाती तो ये प्रदर्शन देशव्यापी होगा , जिसकी जिम्मेदारी केंद्र सरकार की होगी ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.