एनपीसीएल ने मल्टी कनेक्शन को लेकर ग्रेनो वेस्ट के निवासियों को किया जागरूक

ABHISHEK SHARMA

0 71
ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित गौर सिटी वन में राधा कृष्णा पार्क में फ़्लेट बॉयर्स एसोसिएशन नेफोमा के सहयोग से एनपीसीएल के अधिकारियों और सभी सोसाइटीओं के प्रतिनिधियों के समक्ष एक बहुत महत्वपूर्ण मीटिंग हुई। जिसमें मल्टी स्टोरी सोसायटीओं में मल्टी कनेक्शन लेने के लिए प्रोग्राम रखा गया था। जिसके तहत सभी सोसाइटीओं में मल्टी कनेक्शन लगाने के लिए विस्तृत चर्चा की गई।
लोगों से प्रश्न लिए गए और उसका जवाब एनपीसीएल से आए अधिकारियों द्वारा दिया गया कि किस तरह से सोसायटीओं में मल्टी कनेक्शन को लगाया जा सकता है। सोसाइटी के निवासियों ने कई सवाल किए। जैसे कि अजनारा सोसाइटी से आए मुकुल, कुलदीप व अन्य प्रतिनिधियों ने पूछा कि अजनारा होम्स गेटर नोएडा वेस्ट में जो उसमें बिल्डर मीटर से मेंटेनेंस चार्ज वसूल रहा है तो उस पर एनपीसीएल के उपाध्यक्ष सारनाथ गांगुली ने बताया कि मेरे पास कंप्लेंट आएगी। तो उसके तहत हम बिल्डर को नोटिस भिजवा देंगे कि वह यूपीआरसी नियम के तहत मीटर से मेंटिनेंस चार्ज नही काट सकता।


एनपीसीएल के उपाध्यक्ष सारनाथ गांगुली ने सभी निवासियों के जबाब दिए बताया कि किस तरह मल्टीपॉइंट कनेक्शन लेने से कैसे सीधे तौर पर फायदा मिलेगा और क्या तरीका रहेगा कनेक्शन लेने का।
उन्होने बताया कि एनपीसीएल मल्टीपॉइंट कनेक्शन के लिए एक पायलट प्रोजेक्ट ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रॉयल कोर्ट में शुरू कर रही है। उसकी सफलता के बाद यह तय हो जाएगा की मल्टीपॉइंट कनेक्शन लेने के लिए दूसरी सोसाइटी के निवासियों से कितना चार्ज मीटर कनेक्शन के लिए लेना है। मीटर कनेक्शन लेने के लिए बिल्डर की परमिशन की जरूरत नही रहेगी, अगर रजिस्ट्री है तब भी ठीक है और नही है तो अलॉटमेन्ट लेटर पर मीटर कनेक्शन मिल जाएगा।
कनेक्शन लेने के लिए 51℅ फ़्लेट निवासी की स्वीकृति 10 रुपये के स्टाम्प पेपर पर देनी होगी जो कि जितने टावर की पजेशन हो गयी है उनकी मानी जाएगी, निवासी बिल्डर से ओसी, सीसी, सोसाइटी में रह रहे निवासियों की लिस्ट मांग सकते है। मल्टीपॉइंट कनेक्शन के लिए सबसे पहले गौरसिटी 1 में एक सोसाइटी से सर्वे स्टार्ट करगें यह देखने के लिए की क्या क्या स्ट्रक्चर्स की जरूरत रहेगी।
नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान ने बताया एनपीसीएल के साथ मीटिंग बहुत महत्वपूर्ण थी. निवासियों के मन मे बहुत सवाल थे कि किस तरह से मल्टीपॉइंट कनेक्शन लिया जाए, क्योंकि बिल्डर कभी बिजली के नाम पर कभी डीजी के नाम पर कभी मेंटिनेंस के नाम पर निवासियों को लूटते आए है। डायरेक्ट कनेक्शन मिलेगा तो निवासियों को सीधा फायदा मिलेगा, बिल्डर अतिरिक्त चार्ज अपनी मर्जी से नही ले पाएगा।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.