ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की बडी कार्यवाही, ओमेक्स ग्रुप का भूखंड किया निरस्त

Ten News Network

0 291

Greater Noida (26/01/2021) : ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ओमेक्स ग्रुप का भूखंड निरस्त कर दिया। यह भूखंड एवीजे बिल्डर को आवंटित किया गया था। इस भूखंड को लेने के बाद भी लंबे समय तक कोई निर्माण कार्य नहीं किया गया। यह भूखंड कामर्शियल उपयोग के लिए आवंटित किया गया था।

बाद में ओमेक्स ने इस भूखंड को एवीजे बिल्डर से खरीद लिया। साल 2019 में ओमेक्स ने प्राधिकरण में सीआईसी के लिए आवेदन किया, लेकिन अधूरा छोड़ते हुए भूखंड के का लीज रेंट की रकम भी जमा नहीं की।

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के एसीईओ दीपचंद का कहना है कि अल्फा—2 में एवीजे बिल्डर को भूखंड आंवटित किया गया था। 200 करोड़ के इस प्रोजेक्ट को 2019 में एवीजे ने ओमेक्स ग्रुप को बेच दिया। जिसका सीआईसी चेंज का चार्ज भी ओमेक्स की तरफ अथॉरिटी को नहीं दिया गया।

कई बार बिल्डर को नोटिस भी दिया गया, लेकिन बिल्डर की तरफ से कोई पहल नहीं की गई। जिसकी वजह से भूखंड को निरस्त करने की कार्रवाई की गई है।

 

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के एसीईओ दीपचंद का कहना है कि बिल्डर ने इस भूखंड पर ओमेक्स इंडिया ट्रेड सेंटर के नाम से प्रोजेक्ट बनाकर खरीददारों को दुकानें बेची। यहां तक की उनके कब्जे भी हैं। हालांकि, एसीईओ का कहना है कि बायर्स की परेशानी को देखते हुए उनके अधिकार पर विचार किया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.