26 करोड़ की रिकवरी के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने दो बिल्डरों पर आरसी की जारी

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Greater Noida : बकाया पैसा नहीं जमा करने पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने दो बिल्डरों के खिलाफ रिकवरी सर्टिफिकेट (आरसी) जारी कर दी है। दरAअसल , दोनों बिल्डरों पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का 26.05 करोड़ रुपये बकाया है , ये आरसी राजस्व विभाग को दे दी जाएगी , प्रशासन इसकी रिकवरी करेगा और जरूरत पड़ी तो इनकी संपत्ति भी जब्त कर ली जाएगी।

आपको बता दें कि इससे पहले भी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने अपने बकायेदारों पर आरसी जारी की कार्रवाई की है। राजस्व वसूली के लिए ज़िले के तीनो प्राधिकरण अपने बड़े बकायेदारों पर आरसी जारी कर रहे हैं , इसी क्रम में जिला प्रशासन भी सख्त नजर आ रहा है। हाल ही में एक बड़े बिल्डर के डायरेक्टर को प्रशासनिक अधिकारीयों ने जेल में डाला था।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी के के गुप्ता ने बताया कि श्रीगर्व इंफ्राटेक को डेल्टा-1 में जमीन आवंटित की गई थी , इस पर 18.19 करोड़ रुपये बकाया है। इसी तरह पाम डेवलपर्स पर 7.86 करोड़ रुपये बकाया है।

दोनों को प्राधिकरण ने कई बार नोटिस जारी की, लेकिन बिल्डरों ने बकाया पैसा नहीं जमा किया। इसके बाद प्राधिकरण ने दोनों के खिलाफ आरसी जारी कर दी। अब ये आरसी प्राधिकरण प्रशासन को दे देगा। प्रशासन इनसे वसूली करेगा।

प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि जरूरत पड़ी तो इनकी संपत्ति कुर्क की जा सकती है। बता दें कि इससे पहले प्राधिकरण 10 बिल्डरों के खिलाफ 333 करोड़ की आरसी जारी कर चुका है। सोमवार को बैठक में सीईओ ने संस्थागत व आईटी आवंटियों पर बकाया रकम वसूलने के लिए सख्ती करने के निर्देश दिए हैं। बकाया जमा नहीं करने वाले इन आवंटियों के खिलाफ भी बिल्डरों की तरह ही कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.