ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शासन को भेजी 58 कर्मचारियों की रिपोर्ट

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Greater Noida (17/09/19) : नियमों की परवाह किए बगैर भर्ती किए गए 58 कर्मचारियों के मामले में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शासन को रिपोर्ट भेज दी है। इन कर्मचारियों पर जल्द ही कार्रवाई हो सकती है प्राधिकरण एक कर्मचारी को इस मामले में पहले ही नोटिस जारी कर चुका है।

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में 2002 में भर्ती 58 कर्मचारियों व अधिकारियों पर नियमों की अनदेखी का आरोप लगा था। सबसे पहले यह मामला तत्कालीन विधायक नवाब सिंह नागर ने उठाया था। मामले की जांच तत्कालीन सीओ बृजेश कुमार ने की थी। उन्होंने इन व्यक्तियों को गलत बताया था।

हालांकि उस समय कार्रवाई नहीं हुई, इसके बाद विधानसभा की आश्वासन समिति ने मामले की जांच की। समिति ने भी इन नियुक्तियों को अवैध माना था। साथ ही सभी के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की थी। जुलाई माह में शासन ने इस मामले में कार्रवाई के लिए कहा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से कार्रवाई कर रिपोर्ट मांगी, लेकिन केंद्रीय नियमावली लागू होने से प्राधिकरण को केवल चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को ही हटाने का अधिकार है।

शासन ने इन कर्मचारियों की रिपोर्ट तलब की थी। वहीं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने इस मामले में एक दफ्तरी को नोटिस जारी करके जवाब मांगा है। उसके बाद कार्रवाई की जाएगी, बाकी कर्मचारियों की रिपोर्ट शासन को भेज दी है इन नियुक्तियों में कई तरह की खामियां हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.