नोएडा की तर्ज पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पानी के बड़े बकायेदारों के काटेगा कनेक्शन

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Greater Noida (13/10/19) : नोएडा प्राधिकरण की तर्ज पर अब ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण भी अपनी चाल चल रहा है। नोएडा प्राधिकरण ने पानी के बड़े बकायेदारों के कनेक्शन काटने के साथ-साथ वसूली के लिए आरसी भी जारी की थी। उसी तर्ज पर अब ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण भी चल पड़ा है। अगर आपने अभी तक पानी का बकाया बिल नहीं भरा तो अगले कुछ दिनों में आपको परेशानी झेलनी पड़ेगी।



ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण अब ऐसे कनेक्शन की पहचान कर उन्हें नवंबर के पहले सप्ताह से काटना शुरू करेगी। सबसे पहले बड़े बकायेदारों के कनेक्शन कटेंगे। जिनमें ग्रुप हाउसिंग, बिल्डर सोसायटी, मॉल, होटल, इंडस्ट्री शामिल हैं। पानी का बकाया वसूलने के लिए प्राधिकरण बिल्डरों की तरह आरसी भी जारी करेगी।

आपको बता दें कि आवंटियों पर करीब 30 करोड़ रुपये पानी का बिल बकाया है। बिल वसूलने के लिए प्राधिकरण ने ब्याज में छूट देने के लिए बोर्ड से प्रस्ताव पास कराया था। जिसमें पहले महीने में बकाया जमा करने पर ब्याज में 40 प्रतिशत, दूसरे महीने में 30 प्रतिशत, तीसरे महीने में 20 प्रतिशत और इसके बाद दस प्रतिशत की छूट का ऑफर दिया गया था।

अधिकारियों ने कहा कि ब्याज में छूट देने के बावजूद भी कम ही लोगों ने बिल भरा। प्राधिकरण के एसीईओ केके गुप्त का कहना है कि जो आवंटी छूट देने के बाद भी बिल जमा नहीं कर रहे हैं, उनपर प्राधिकरण सख्त कार्रवाई करने के साथ उनके कनेक्शन काटे जाएंगे। वसूली के लिए आरसी भी जारी की कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.