- Advertisement -

औद्योगिक स्कीम का शुक्रवार को ड्रा निकालेगा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, टेन न्यूज़ पर होगा सीधा प्रसारण

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण आज औद्योगिक भूखंड योजना का ड्रा निकालेगा। उद्योग लगाने के लिए प्लॉट चाहने वाले 83 उद्यमियों के भाग्य का फैसला शुक्रवार के ड्रा से हो जाएगा। इन भूखंंडों के लिए करीब 1450 आवेदन आए हैं। इनमें से अधिकतर आवेदकों ने एकमुश्त भुगतान का विकल्प चुना है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बीते तीन नवंबर को सेक्टर ईकोटेक वन एक्सटेंशन वन और इकोटेक -6 में 90 भूखंडों की योजना लांच की थी। इस योजना में आवेदन की अंतिम तिथि 25 नवंबर थी। इनमें से 83 भूखंड 4000 वर्ग मीटर से कम आकार के हैं, जिनका इनका आवंटन ड्रा के जरिए होगा। इन 83 भूखंडों के लिए करीब 1450 आवेदन आए हैं, जिनमें से 1350 से अधिक आवेदकों ने एकमुश्त भुगतान का विकल्प चुना है। ड्रा शुक्रवार को सुबह 11 बजे ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ऑडिटोरियम में शुरू हो जाएगा। 1000 वर्ग मीटर के प्लॉटों का ड्रा सुबह 11 बजे से दोपहर करीब दो बजे तक होगा। उसके बाद तीन बजे से 450 व 2000 वर्ग मीटर के भूखंडों का ड्रा होगा।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ दीप चंद्र ने बताया कि दोनों ही कैटेगरी के ड्रा मैनुअल होंगे। पारदर्शिता के लिए विडियो रिकॉर्डिंग भी कराई जाएगी। ड्रा कराने के लिए पांच सदस्यीय कमेटी बना दी गई है, जिनमें ओएसडी भूलेख, जीएम वित्त, जीएम परियोजना, जीएम नियोजन व विधि विभाग के प्रभारी शामिल हैं। ड्रा के दौरान कोरोना के नियमों का भी पालन किया जाएगा। एसीईओ दीप चंद्र का कहना है कि इतनी बड़ी संख्या में एकमुश्त भुगतान का विकल्प चुनना यह दिखाता है कि उद्यमी ग्रेटर नोएडा में निवेश के लिए कितने उत्साहित हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के उद्योग विभाग के प्रभारी मयंक श्रीवास्तव ने बताया कि इन भूखंडों पर ग्रीन कैटेगरी (नॉन पोल्यूटिंग कैटेगरी) के सभी तरह के उद्योग लग सकते हैं। इन सभी भूखंडों के आवंटित होने पर प्राधिकरण को करीब 200 से 250 करोड़ रुपये की आमदनी होगी, जबकि 600 से 700 करोड़ रुपये के निवेश और 2000 लोगों को रोजगार का भी आकलन है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.