ग्रेटर नोएडा: छठ पूजा पर उमड़ा भक्तों का जनसैलाब, सूर्य को अर्घ्य अर्पण कर की पूजा अर्चना

Abhishek Sharma / Photo & Video By Baidyanath Halder

391

Greater Noida (13/11/18) : ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित आईईसी कॉलेज के सामने छठ पार्क में छठ पूजा समिति की ओर से भव्य छठ पूजा का आयोजन कराया जा रहा है। यहां पर पिछले पंद्रह सालों से लोग लगातार छठ पूजा करते आ रहे हैं।

आज मुख्य छठ पूजा के मौके पर यहाँ बने घाट पर हजारों की संख्या में परिवार पूजा अर्चना के लिए पहुंचे। 5 बजकर 28 मिनट पर श्रद्धालुओं ने सूर्य को पहला अर्घ्य अर्पण किया।

प्रशासन द्वारा छठ पूजा में सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम भी चाक-चौबंद रखे गए। पुलिसकर्मी घाट पर व बाहर खड़े होकर लोगों की सुरक्षा के लिए तैनात रहे। छठ पूजा के पहले दिन पूर्वांचल के लोगों में भक्ति की भावना ने लोगों का दिल जीत लिया। कल सभी व्रती एकत्र होकर सूर्योदय के समय अर्घ्य देकर पूजा करेंगे। जिसके बाद छठ पूजा का समापन किया जाएगा। 

छठ पूजा सेवा समिति के अध्यक्ष रामजी पांडेय ने बताया कि प्राधिकरण व प्रशासन की मदद से यहाँ पर पिछले कई वर्षों से छठ पूजा की जा रही है। छठ पूजा के आयोजन में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण मुख्य भूमिका अदा करती है। जो कि हर बार छठ पूजा के घाट की साफ़-सफाई कराकर उसे व्रतियों के लिए तैयार कराती है। प्रशासन की ओर से इस दौरान पूरा सहयोग मिल रहा है। कोई भी अनहोनी न हो इसके लिए काफ़ी पुलिसकर्मी मौजूद हैं। 

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.