ऑटो और बसों ने बनाया परीचौक को बस अड्डा
ग्रेटर नोएडा के परीचौक पर आये दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। ऑटो और बसों के आतंक से लगता है हर रोज भीषण जाम। साथ ही परीचौक पर लगी रेड लाइट ठीक से कभी काम नहीं करती हमेशा ब्लिंक करती रहती है व साथ ही ग्रेटर नोएडा डिपो ने परीचौक को बना रखा है रोडवेज बस स्टैंड। परीचौक पर इसी कारन लगता है जाम . ऑटो चालक सवारियों के चलते कही भी खड़ा कर देते है ऑटो और गलत दिशा में भी चलाते रहते है इसके कारन लोगो को काफी परेशानियों से गुजरना पड़ता है .। इस जाम से आने जाने बाले वाहनों को काफी समय तक जाम में खड़ा रहना पड़ता है।इस जाम की वजह से आने जाने बाले मुसाफिरों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है। अल्फ़ा 1 कॉमर्शियल बेल्ट के गोल चक्कर से परीचौक तक मेट्रो का कार्य चल रहा है जिसके चलते भी परीचौक पर लंबी कतार लग जाती है.लेकिन पुलिस प्रशासन का कहना है की परीचौक पर तबतक जाम की स्थिति बनी रहेगी जब तक मेट्रो का कार्य पूरा नहीं होगा। एआरएम यूपीएसआरटीसी के अनुराग यादव ने बताया की डिपो में ज्यादा बसे होने के कारन बसे परीचौक पर एक लाइन में खड़ी करा दी जाती है। और नम्बर से उन्हें नोएडा के लिए भेजते है। साथ ही कहा की सभी गाड़ियों को लाइन में लगवाने के लिए परीचौक पर डिपो ने अपना एक बाबू भी तैनात किया हुआ है । क्योकि जब डिपो से बस परीचौक होती हुयी नोएडा के लिए जाती है तो सवारिया भर कर ही जायेंगी। साथ ही कहा की तीनो प्राधिकरण की बसों के कारन भी जाम लगता है। अलोक सिंह ने बताया कि परीचौक के चारो तरफ 50 मीटर नो ऑटो जॉन कर दिया जाये और परीचौक चौकी के पास वाहन न खड़ा होने दे तो इससे परीचौक पर लगने बाले जाम से
निजात मिलेगी। इसमें पुलिस प्रशासन शक्ति करे तो परीचौक जाम मुक्त हो जायेगा। गजानन माली ने बताया की हर तरफ से परीचौक पर ट्रैफिक का मिलान होता है। इसलिए भी जाम की स्थिति रहती है। और कहा की अगर बसे सूरजपुर ,ग्रेटर नोएडा के सेक्टरों और कासना से शुरू हो कर वही खत्म होती है तो सवारिया परीचौक पर एकत्रित न हो पाएंगी और साथ ही परीचौक के आसपास ऑटो खड़े नही होंगे। तो ट्रैफिक जाम से परीचौक को मुक्ति मिल जाएगी। हालही में प्राधिकरण के सीईओ दीपक अग्रवाल ने इस पर ध्यान देने की बात कही थी। लेकिन परीचौक पर कोई सुधार नहीं हुआ है। ग्रेटर नोएडा शहर के प्रथम नागरिक शांतोनु सेन ने आशा की है कि 01/01/2017 से यह ट्रैफिक जाम खत्म कर दिया जायेगा।