ग्रेटर नोएडा : पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने छठ पूजन समिति के पदाधिकारियों के साथ की बैठक

ABHISHEK SHARMA

0 223

ग्रेटर नोएडा में छठ घाट पर जमा होने वाली भीड़ के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर पुलिस सतर्क है। पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने छठ पूजन समिति के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें शासन से जारी दिशा-निर्देशों की जानकारी दी। चेतावनी दी कि कोरोना को लेकर लागू नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

डीसीपी जोन नोएडा राजेश एस ने बताया कि कोतवाली निरीक्षकों ने छठ पूजा को देखते हुए अपने-अपने क्षेत्र में स्थानीय नागरिकों के साथ बैठक करते हुए उन्हें जागरूक किया। छठ पूजा के दौरान घर से बाहर निकलने पर मास्क का प्रयोग करते हुए शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की गई है।

इस बार शासन से निर्देश है कि छठ घाटों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही महिलाओं को इस पर्व को घर पर रहकर मनाने के लिए प्रेरित किए जाए। घाटों के किनारे पारंपरिक स्थानों पर अ‌र्घ्य दिए जाने के समुचित प्रबंध किए जाने के अलावा पानी के बहाव के समुचित प्रबंध किए जाने के निर्देश हैं।

घाटों पर निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे, नदियों व तालाबों पर उचित प्रकाश व्यवस्था व गोताखोरों की व्यवस्था के निर्देश है। वहीं एसीपी-1 सेंट्रल नोएडा आशुतोष कुमार ने बताया कि बहलोलपुर गांव में छठ पूजा समिति के लोगों के साथ बैठक की है।

उन्हें बताया गया कि अपने-अपने घरों की महिलाओं को प्रेरित किया जाए कि वह छठ पूजा घर पर ही रहकर करें। कोरोना संक्रमण के दौर में त्योहार के दौरान बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.