ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने शराब की फैक्ट्री में की छापेमारी, बुलंदशहर कांड में फरार चल रहे दो आरोपी मृत मिले 

ABHISHEK SHARMA

0 245

बुलंदशहर व गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई के तहत थाना कासना क्षेत्र के साइड-5 में स्थित शराब की एक फैक्टरी पर छापेमारी की, जहां जहरीली शराब बनाने के मामले में फरार चल रहे दो आरोपी मृत पाए गए हैं। यहां पर बनी शराब पीकर ही बुलंदशहर के सिकंदराबाद में सात जनवरी को छह लोगों की मौत हो गई थी।

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) विशाल पांडे ने बताया कि एक सूचना के आधार पर फैक्टरी पर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान वहां प्रदीप तथा संतोष नामक दो लोग मृत पाए गए। दोनों शराब बनाने वाली फैक्ट्री के संचालक थे।

अपर उपायुक्त ने बताया कि पुलिस ने वहां से 35 पेटी जहरीली शराब, जहरीली शराब बनाने में प्रयोग होने वाली सामग्री व उपकरण आदि बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि सात जनवरी को जनपद बुलंदशहर के सिकंदराबाद क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत हो गई थी जबकि 20 से ज्यादा लोगों का अस्पताल में उपचार चल रहा है।

पांडे ने बताया कि जांच के दौरान पता चला है कि इनका एक साथी कलुआ ग्रेटर नोएडा के जिम्स अस्पताल में उपचाराधीन है। वह भी जहरीली शराब कांड के मामले में वांछित है। उन्होंने बताया कि ग्रेटर नोएडा के साइड- 5 स्थित फैक्टरी को आरोपियों ने दो जनवरी को किराए पर लिया था।

यहां अभी शराब बनानी शुरू नहीं की गई थी बल्कि पहले बनाई गई जहरीली शराब बुलंदशहर से यहां पर लाकर रखी गई थी। अपर उपायुक्त ने बताया कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि खुद की बनाई जहरीली शराब पीने की वजह से संतोष तथा प्रदीप की मौत हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.