ग्रेटर नोएडा : गौतमबुद्ध नगर की जिला कोर्ट ने लिया बड़ा फैसला, रेप के आरोपी को सुनाई उम्रकैद की सजा

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा :– गौतमबुद्ध नगर की जिला कोर्ट ने बड़ा फैसला लेकर एक पीड़ित परिवार को न्याय दिया है। बता दे कि एक साल की मासूम बच्ची के साथ बलात्कार करने के आरोपी को दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

 

अदालत ने आरोपी पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। बता दे कि मासूम बच्ची से दुष्कर्म का ये मामला 4 साल पुराना है। दरअसल, चार साल पहले नोएडा में एक बच्ची का अपहरण करके उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया था।

 

इस मामले में बीजू उर्फ विजय नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया था, सालों चली सुनवाई के बाद जिला जज निरंजन कुमार ने आरोपी को सजा सुनाई है।

 

डीसीपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि 2017 में थाना बादलपुर क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव में रहने वाली एक साल की बच्ची को अगवा कर उसके साथ बीजू उर्फ विजय नाम के शख्स ने बलात्कार किया और फिर उसकी हत्या कर दी थी।

 

उन्होंने बताया कि इस मामले में सालों चली सुनवाई के बाद अदालत ने विजय को दोषी मानते हुए उसे उम्रकैद की सजा सुनाई है। इसके साथ ही उस पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है, अगर वो ये जुर्माना नहीं भरता है तो उसे 2 साल 6 महीने की कैद और भुगतनी होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.